जमशेदपुर : एनआइओएस को किताब नहीं मिलने की शिकायत, डीबीएमएस कैरियर एकेडमी सेंटर को बोर्ड ने उपलब्ध करायी पुस्तकें

जमशेदपुर : नेशनल इंस्टीट्यूट अॉफ अोपेन स्कूलिंग बोर्ड की अोर से दसवीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के एक महीने पूर्व तक किताब नहीं मिलने के मामले में शहर के विभिन्न एनआइअोएस बोर्ड के स्टडी सेंटर के प्रमुखों ने गुरुवार को एक बैठक की. इसमें अब तक पुस्तक उपलब्ध नहीं कराये जाने की शिकायत के साथ-साथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2019 1:40 AM

जमशेदपुर : नेशनल इंस्टीट्यूट अॉफ अोपेन स्कूलिंग बोर्ड की अोर से दसवीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के एक महीने पूर्व तक किताब नहीं मिलने के मामले में शहर के विभिन्न एनआइअोएस बोर्ड के स्टडी सेंटर के प्रमुखों ने गुरुवार को एक बैठक की.

इसमें अब तक पुस्तक उपलब्ध नहीं कराये जाने की शिकायत के साथ-साथ अविलंब पुस्तक उपलब्ध कराने की मांग को लेकर एनआइअोएस के रीजनल सेंटर के पास पत्र भेजा गया. इधर, डीबीएमएस कैरियर एकेडमी स्कूल की प्रिंसिपल सोमा बनर्जी ने कहा कि डीबीएमएस कैरियर एकेडमी सेंटर को बोर्ड की अोर से किताबें मुहैया करायी गयी है. उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल के उदासीन रवैये के कारण दूसरे स्टडी सेंटर पर किताब नहीं मिल पाया है.
अॉनलाइन फ्री में करना है आवेदन, लेकिन पैसे लिये गये
एनआइअोएस बोर्ड की अोर रजिस्ट्रेशन व किताब के लिए बोर्ड की अोर से नि:शुल्क अॉनलाइन आवेदन करना तय किया गया है. लेकिन शहर के कई स्टडी सेंटरों में दसवीं व 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों से अॉनलाइन आवेदन के लिए 400 रुपये लिये गये हैं.
इससे संबंधित रसीद भी दी गयी है. प्रभात खबर के पास कई परीक्षार्थियों ने पूरे दस्तावेज के साथ शिकायत की, जिसमें बताया कि किताब व रजिस्ट्रेशन शुल्क में भी बोर्ड की अोर से तय राशि से पांच गुनी राशि वसूली गयी.

Next Article

Exit mobile version