जमशेदपुर : जुस्को में जूनियर इंजीनियर पद के लिए निकली बहाली

जमशेदपुर : जुस्को में सिविल क्षेत्र में जूनियर इंजीनियर पद के लिये बहाली निकली है. आवेदन 28 फरवरी तक जीएम (एचआरएंडआइआर) के कार्यालय से प्राप्त करने के साथ जमा किया जा सकेगा. अभ्यर्थियों के लिए पहले लिखित परीक्षा होगी. इसमें गणित, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और डोमेन टेस्ट (सिविल या मेकनिकल इंजनियरिंग) से जुड़े मल्टीपल च्वाइस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 9:22 AM
जमशेदपुर : जुस्को में सिविल क्षेत्र में जूनियर इंजीनियर पद के लिये बहाली निकली है. आवेदन 28 फरवरी तक जीएम (एचआरएंडआइआर) के कार्यालय से प्राप्त करने के साथ जमा किया जा सकेगा.
अभ्यर्थियों के लिए पहले लिखित परीक्षा होगी. इसमें गणित, अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और डोमेन टेस्ट (सिविल या मेकनिकल इंजनियरिंग) से जुड़े मल्टीपल च्वाइस सवाल होंगे. लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का फिर साक्षात्कार होगा. अभ्यर्थियों की उम्र 16 फरवरी 2019 तक 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. चयनित अभ्यर्थियों का पदस्थापन जेएस-2 ग्रेड में किया जायेगा. उनके वेतन का स्लैब 11,150-430-20,150 रुपये का होगा.
इसके अलावा डीए और अन्य लागू भत्ते, एलटीसी, वार्षिक बोनस, कंपनी की शर्तों के अनुसार मेडिकल सुविधाएं मिलेगी. इस पद पर बहाली के लिए कर्मचारियों के पुत्र, पुत्री और दामाद (बेटा या बहू के नहीं रहने की स्थिति में) आवेदन कर सकेंगे. इसके अलावा बाहरी लोग भी आवेदन कर सकते हैं. इसके बारे में कंपनी की वेबसाइट पर आधिकारिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है.
तीन व एक वर्ष का अनुभव जरूरी
एआइसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों के पास आर्किटेक्चरल या स्ट्रक्चरल सिविल क्षेत्र में एक वर्ष का अनुभव जरूरी है.
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड (एआइसीटीई से अनुमोदित) सिविल या मेकनिकल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय पूर्णकालिक डिप्लोमा की डिग्री प्राप्त करनेवाले अभ्यर्थी भी इस पद के लिए आवेदन कर सकेंगे. उनके लिए आर्किटेक्चरल या स्ट्रक्चरल सिविल क्षेत्र में तीन वर्ष का अनुभव होना जरूरी होगा.

Next Article

Exit mobile version