दूसरे दिन भी छाया रहा ‘बॉक्सर’, लड़ने के लिए नहीं आया कोई मुर्गा

जमशेदपुर : भुइंयाडीह में झारखंड सांस्कृतिक कला मंच द्वारा आयोजित मुर्गा लड़ाई सह सांस्कृतिक मेला के दूसरे दिन बुधवार को भी पूर्व मंत्री दुलाल भुइंया का मुर्गा बॉक्सर छाया रहा. बॉक्सर को दोनों पैरों में इनक्लेट पहनाकर बाड़ा में उतारा गया था, लेकिन उसके खिलाफ किसी भी मुर्गा के लड़ने के लिए तैयार नहीं होने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2019 7:31 AM
जमशेदपुर : भुइंयाडीह में झारखंड सांस्कृतिक कला मंच द्वारा आयोजित मुर्गा लड़ाई सह सांस्कृतिक मेला के दूसरे दिन बुधवार को भी पूर्व मंत्री दुलाल भुइंया का मुर्गा बॉक्सर छाया रहा. बॉक्सर को दोनों पैरों में इनक्लेट पहनाकर बाड़ा में उतारा गया था, लेकिन उसके खिलाफ किसी भी मुर्गा के लड़ने के लिए तैयार नहीं होने के कारण दूसरे दिन का प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार रद्द हो गया.
इसके कारण स्कूटी आयोजन कमेटी के पास ही रह गया. वहीं दूसरा पुरस्कार करनडीह (मूल निवासी राजनगर) के विजय टुडू मुर्गा ने सोनू की अंगूठी जीता, जबकि साकची देवनगर के भूता महतो के मुर्गा ने खस्सी जीता.
इसी तरह एलइडी टीवी का पुरस्कार का मैच ड्रॉ होने के कारण पुरस्कार किसी को नहीं दिया गया. इसके अलावा परसुडीह के सोनू मुखी अौर जादूगोड़ा के विमल महतो के मुर्गा ने एक-एक साइकिल जीता. वहीं दूसरे दिन दूसरे दिन 182 मुर्गा बाड़ा में उतरा.
पुरस्कार वितरण आज. पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने बताया कि तीन दिवसीय मुर्गा लड़ाई सह सांस्कृति मेला के अंतिम दिन गुरुवार को मुर्गा लड़ाई में विजयी रहे मालिकों के बीच पुरस्कार का वितरण किया जायेगा. यह कार्यक्रम शाम पांच बजे से होगा, हालांकि तीसरे दिन दोपहर दो बजे मुर्गे की लड़ाई होगी.
समारोह में मुर्गा लड़ाई के अलावा बेहतर चौड़ल लाने वाले, मूर्ति लाने वाली कमेटी को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के साथ-साथ सभी को सांत्वना पुरस्कार दिया जायेगा. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, आनंद बिहारी दुबे, अजय सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय खां समेत प्रदेश व जिला की पूरी टीम, सभी प्रकोष्ठों की टीम शामिल होंगी.

Next Article

Exit mobile version