जमशेदपुर : कचरा उठाव, कलेक्शन व निष्पादन में मिलेंगे पूरे अंक

जमशेदपुर : शहर में होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में डायरेक्ट ऑब्जर्वेशन को लेकर जमशेदपुर अक्षेस प्रशासन की टीम ने पिछले एक साल से कड़ी मेहनत की है. वहीं स्वच्छ सर्वेक्षण में पूर्व में अॉनलाइन सर्वे में भेजे गये रिपोर्ट के अनुसार स्वच्छता को लेकर किये गये कार्यों के मिलान पर शहर को उक्त श्रेणी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2019 9:51 AM

जमशेदपुर : शहर में होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में डायरेक्ट ऑब्जर्वेशन को लेकर जमशेदपुर अक्षेस प्रशासन की टीम ने पिछले एक साल से कड़ी मेहनत की है. वहीं स्वच्छ सर्वेक्षण में पूर्व में अॉनलाइन सर्वे में भेजे गये रिपोर्ट के अनुसार स्वच्छता को लेकर किये गये कार्यों के मिलान पर शहर को उक्त श्रेणी में पूरे 1250 अंक मिलने की उम्मीद जगी है.

खासकर स्लम इलाके में घर-घर कचरा उठाव, जीपीएस लगे गाड़ियों में कचरा का कलेक्शन सेंटर से उठाव, सूखा अौर गिला कचरा का पृथक्करण कर उसके निष्पादन का अलग-अलग यूनिट बनाया है. इसी तरह शहर के प्रमुख होटल, पार्क अौर आवासीय कॉलोनी में लगा अॉनसाइट कंपोस्टिंग यूनिट से शहर का पूरे अंक मिलने की उम्मीद है. नये इनोवेशन पर पूरे अंक : प्लास्टिक के फ्लैक्स साइन बोर्ड के स्थान पर कपड़ा का फ्लैक्स साइन बोर्ड लगाने और नींबुू व संतरे के िछलके से टॉयलेट क्लीनर के नये इनोवेशन आइडिया के श्रेणी में पूरा अंक मिलेगा.

2019 स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर सालोंभर सभी क्षेत्रों में नियमित काम हुअा है. खासकर स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक बनाने के साथ स्वच्छता के प्रति जिम्मेवार नागरिक बनने, गंदगी को लेकर लोगों के व्यवहार में बदलाव लाने का जमीनी स्तर पर काम किया गया है. उम्मीद है शहर का इस साल के सर्वेक्षण में टॉप टेन में रैंकिंग आयेगा.

कृष्ण कुमार, विशेष पदाधिकारी, जमशेदपुर अक्षेस

Next Article

Exit mobile version