बहू की अंतिम संस्कार में जुटे दंपती की हत्या

हाटगम्हरिया : पश्चिमी सिंहभूम के हाटगम्हरिया थाना अंतर्गत सियलजोड़ा में अपने बहू की दाह-संस्कार की तैयारी में जुटे टोप्पासाई निवासी राम हेंब्रम और उसकी पत्नी चांदनी हेंब्रम की गांव के दो लोगों ने मामूली विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना मंगलवार रात की है. बताया जाता है कि खेत के मेढ़ पर उगे इमली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 3, 2019 6:27 AM
हाटगम्हरिया : पश्चिमी सिंहभूम के हाटगम्हरिया थाना अंतर्गत सियलजोड़ा में अपने बहू की दाह-संस्कार की तैयारी में जुटे टोप्पासाई निवासी राम हेंब्रम और उसकी पत्नी चांदनी हेंब्रम की गांव के दो लोगों ने मामूली विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना मंगलवार रात की है.
बताया जाता है कि खेत के मेढ़ पर उगे इमली पेड़ की दावेदारी को लेकर राम हेंब्रम का गांव के ही डोलेया हेंब्रम व दुम्बी हेंब्रम से विवाद चल रहा था. सूचना पर पुलिस बुधवार सुबह घटनास्थल पहुंची. मामले की जानकारी ली व शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. राम हेंब्रम के बेटे दामू हेंब्रम ने दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है़ पुलिस ने आरोपियों की घर की तलाशी ली. पर दोनों नहीं मिले.
दोबारा लौट कर की पिटाई : दामू हेंब्रम ने बताया कि उसने घायल माता-पिता को कमरे में पहुंचाया और घटना की जानकारी मुंडा को देने के लिए निकल गया. दोनों फिर से उसके घर पहुंचे और घायल पड़े माता-पिता को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला. दामू के बड़े पिता नेत्रहीन मंगल ने बताया कि उसने हमलावरों से लड़ने की कोशिश की, Â बाकी पेज 13 पर लेकिन असमर्थ रहा.
पेड़ को लेकर कई बार हुई थी मारपीट
दामू हेंब्रम ने पुलिस को बताया, पेड़ को लेकर दोनों परिवार के बीच कई बार मारपीट हो चुकी थी. इस बीच लंबी बीमारी से जूझ रही उसकी पत्नी नंदी हेंब्रम की एक जनवरी की रात करीब आठ बजे मौत हो गयी. शोक में डूबा परिवार उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था.
वह रिश्ते के बड़े भाई संतोष हेंब्रम को अपनी पत्नी की मौत की सूचना देने गया था. कुछ ही दूर गया था कि घर से चीखने की आवाज सुनायी दी. वह तुरंत अपने घर पहुंचा तो पाया कि डोलेया व दुम्बी उसके मां व पिता पर सील-लोढ़ा व डंडे से हमला कर रहे हैं. उसका बेटा जानो उसके पिता से चिपका हुआ था. घटना में उसके माता-पिता घायल हो गये. बेटे का हाथ टूट गया. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों भाग गये.

Next Article

Exit mobile version