नगर कीर्तन निकालने पर पुनर्विचार, बैठक आज

जमशेदपुर: श्री गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर जमशेदपुर में निकलने वाले नगर कीर्तन पर गुरुवार को अंतिम निर्णय लिया जायेगा. तख्त श्री हरिमंदिर साहिब जी पटना के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने सीजीपीसी के कार्यकारी प्रधान इंद्रजीत सिंह के नाम भेजे पत्र में कहा है कि 26 दिसंबर तक पटना साहिब में श्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 12:07 PM
जमशेदपुर: श्री गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर जमशेदपुर में निकलने वाले नगर कीर्तन पर गुरुवार को अंतिम निर्णय लिया जायेगा. तख्त श्री हरिमंदिर साहिब जी पटना के जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने सीजीपीसी के कार्यकारी प्रधान इंद्रजीत सिंह के नाम भेजे पत्र में कहा है कि 26 दिसंबर तक पटना साहिब में श्री गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती मनायी जा रही है. 27 दिसंबर के बाद ही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियां आपसी विचार कर श्री गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती मनायें.
सीजीपीसी की बैठक आज : प्रधान सरदार इंद्रजीत सिंह ने गुरुवार को सुबह 11 बजे कार्यालय में आपातकालीन बैठक बुलायी है. इसमें नगर कीर्तन निकालने की तिथि पर पुन: विचार किया जायेगा. इंद्रजीत सिंह के अनुसार रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान हरमिंदर सिंह के साथ कई गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान ने मिल कर उनसे तारीख में परिवर्तन का आग्रह किया है.

कई गुरुद्वारा कमेटियां 22 से लेकर 27 दिसंबर तक बड़े साहबजादे एवं छोटे साहबजादे तथा माता गुजरी जी का शहादत दिवस मना रही हैं. वे भी लगातार तिथि परिवर्तन का आग्रह कर रही हैं. उन्होंने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लेंगे, जिससे जमशेदपुर की सिख संगत पटना तक श्री हरमंदिर साहिब में आयोजित प्रकाश पर्व समारोह में शामिल हो सके.

Next Article

Exit mobile version