पदमा प्रखंड को बनायें ओडीएफ: उपायुक्त

पंचायत प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा पदमा : डीसी रविशंकर शुक्ला ने प्रखंड सभागार में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा की और प्रखंड को खुले में शौच से मुक्त बनाने पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने सभी पंचायतों के मुखिया और जिला को-अॉडिनेटर से शौचालय निर्माण की अधतन जानकारी ली. मुखिया ने बताया कि लक्ष्य पूरा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 10:20 AM
पंचायत प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा
पदमा : डीसी रविशंकर शुक्ला ने प्रखंड सभागार में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा की और प्रखंड को खुले में शौच से मुक्त बनाने पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने सभी पंचायतों के मुखिया और जिला को-अॉडिनेटर से शौचालय निर्माण की अधतन जानकारी ली. मुखिया ने बताया कि लक्ष्य पूरा करने के बाद भी शौचालय का निर्माण पूरा नहीं हो पाया.
पदमा में 150, बंदरबेला में 50, सरैया में 100, रोमी में 150, सूरजपुरा में 110, बिहारी में 200 व कुटीपीसी में 50 शौचालय बनाने के बाद ही पदमा ओडीएफ बन पायेगा. डीसी ने बीडीओ मलय कुमार को दो दिनों में ग्राम सभा कर सभी पंचायतों में लाभुकों का चयन कर बिना किसी एजेंसी और एनजीओ के स्वयं लाभुक से शौचालय बनवाने का निर्देश दिया. उक्त सभी शौचालय का निर्माण मनरेगा और 14वें वित्त आयोग की राशि से होगा. राशि सीधे लाभुकों के खाते में जायेगी.
डीसी ने ग्रामसभा में पंचायत समिति के सदस्यों को शामिल करने का भी निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि ओडीएफ होने के बाद सभी पंचायतों के घर-घर तक पानी पहुंचाने का काम शुरू होगा. वहीं शौचालय का उपयोग करनेवाले लाभुको को मुफ्त में रसोई गैस का कनेक्शन मिलेगा.
इस बीच उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों की समस्याएं सुनीं. सरैया पंसस जगदीश यादव ने सरैया के 34 लोगों का पीएम आवास योजना में नाम रहते आवास नहीं मिलने की शिकायत की. डीसी ने त्वरित कार्रवाई कर डीसीएलआर प्रभात कुमार को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया. बैठक में पीएचडी एग्जिक्यूटिव इंजीनियर प्रमोद कुमार, एसडीओ ए मिंज, बीडीओ मलय कुमार, सीडीपीओ तापसी भट्टाचार्य, प्रमुख विपिन मेहता सहित सभी मुखिया, पंसस, जल सहिया व पंचायत स्वयंसेवक उपस्थित थे

Next Article

Exit mobile version