अपराधियों ने बिष्णुगढ़ में जेसीबी मशीन फूंकी

विष्णुगढ़ (हजारीबाग) : लेवी नहीं मिलने से नाराज अपराधियों ने सोमवार की देर रात विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव में नहर निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन को फूंक दिया. घटना की जिम्मेवारी एनएसपीएम नामक संगठन ने लिया है. पुलिस ने उक्त परचा को जब्त कर लिया है. जेसीबी मशीन छोटेलाल कंस्ट्रक्शन कंपनी की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 7:25 AM
विष्णुगढ़ (हजारीबाग) : लेवी नहीं मिलने से नाराज अपराधियों ने सोमवार की देर रात विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव में नहर निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन को फूंक दिया. घटना की जिम्मेवारी एनएसपीएम नामक संगठन ने लिया है. पुलिस ने उक्त परचा को जब्त कर लिया है.
जेसीबी मशीन छोटेलाल कंस्ट्रक्शन कंपनी की थी. यह कंपनी मायापुर से करगालो तक नहर का निर्माण करा रही है. 10 करोड़ की लागत से टनेल निर्माण का कार्य किया जा रहा है, जिसके ठेकेदार अरुण कुमार हैं. लगभग चार किमी मीटर तक का काम हो चुका है, शेष दो किमी का काम बचा है.
इंस्पेक्टर बिरजू गंझू ने कहा कि यह एक गिरोह है, जो लेवी लेने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम देता है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.मुंशी राजेश भारती ने बताया कि बीती रात करीब 12.45 बजे 12 की संख्या में हथियार बंद लोग पैदल कैंप में पहुंचे.
उस वक्त गार्ड गेट पर बैठा था, जबकि अन्य लोग सो रहे थे. सबसे पहले अपराधियों ने लाइट की तार को तोड़ दिया. इसके बाद ट्रैक्टर पर सो रहे छह लोगों को जगाया. इसके बाद सुजीत गंझू, आनंद कुमार, संतोष मेहता, कुलदीप मंडल को पिटाई की. इसके बाद पेट्रोल छिड़क कर जेसीबी मशीन में आग लगा दी. एक माह पूर्व ही खरीदा गया था. अपराधी पांच मोबाइल भी ले गया. जाते समय वे धमकी देते गये कि कोई भी व्यक्ति इसे बुझाना नहीं, नहीं तो अंजाम बुरा होगा.
राजेश भारती ने बताया कि वो लोग आपस में बोल रहे थे कि एक दो को मार डालो, दूसरा बोला गरीब कमाने खानेवाला है, छोड़ दो. अपराधियों ने कहा कि हमलोगों से बात करने के बाद ही नहर का निर्माण शुरू होगा. घटना के बाद से नहर निर्माण का काम बंद कर दिया गया है. 23 मार्च को भी उक्त संगठन से जुड़े लोग मुंशी गोवर्धन को चिट्टी दी थी, जिसमें लिखा था कि जब तक हमलोग से बात नहीं करते है, तब तक काम को बंद रखना है.

Next Article

Exit mobile version