हजारीबाग : बेलतू आंगनबाड़ी केंद्र में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, सेविका पर कार्रवाई की मांग

केरेडारी : बेलतू के उपर टोला आंगनबाड़ी कोड संख्या 95 की मनमानी रवैया से क्षुब्ध होकर ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया. पोषक क्षेत्र के ग्रामीणों ने सेविक सरिता कुमारी के कार्यशैली पर सवाल खड़े किये हैं. ग्रामीणों ने कहा कि सेविका जिला में रहकर यहां का आंगनबाड़ी केंद्र चलाती हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2020 9:25 PM

केरेडारी : बेलतू के उपर टोला आंगनबाड़ी कोड संख्या 95 की मनमानी रवैया से क्षुब्ध होकर ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया. पोषक क्षेत्र के ग्रामीणों ने सेविक सरिता कुमारी के कार्यशैली पर सवाल खड़े किये हैं. ग्रामीणों ने कहा कि सेविका जिला में रहकर यहां का आंगनबाड़ी केंद्र चलाती हैं.

ग्रामीणों का आरोप है कि बच्‍चों को समय से पोषाहार नहीं मिलता. इसके अलावा महिलाओं को भी पोषाहार नहीं दिया जाता. ग्रामीणों ने मांग की है कि सेविका यहां रहकर आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन करे, नहीं तो सेविका को बदल दिया जाए.

क्या कहती हैं सेविका

इस मामले में सेविका सरिता देवी ने कहा पोषक क्षेत्र का एक बच्चा बिमार था. उस बच्‍चे के इलाज के लिए जिला मुख्‍यालय गये थे. जिसे लेकर शुक्रवार को सेंटर देर से पहुंची थी. उसके बाद फिर बैठक के लिए मुख्यालय जाना पड़ा था. जिसके बाद शुक्रवार को ग्रामीणों ने केंद्र में ताला बंद कर दिया. फिर बाद में ताला खोल दिया गया.

क्या कहते हैं बिडीओ

बीडीओ देवलाल उरांव ने कहा आंगनबाड़ी केंद्र में ग्रामीणों द्वारा ताला बंद करने और सेविका के विरुद्ध शिकायत मिली है. जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version