4500 रुपये घूस लेते एसडीओ व क्लर्क गिरफ्तार

गुमला : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी,रांची) की टीम ने बुधवार दिन के 11 बजे बिजली विभाग गुमला के एसडीओ अभय मोहन सहाय व क्लर्क दिलीप कुमार को 4500 रुपये घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा है. नया बिजली कनेक्शन देने के नाम पर एसडीओ व क्लर्क लाभुक पालकोट निवासी मोहम्मद रिजवान से घूस ले रहे थे, तभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2017 7:44 AM

गुमला : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी,रांची) की टीम ने बुधवार दिन के 11 बजे बिजली विभाग गुमला के एसडीओ अभय मोहन सहाय व क्लर्क दिलीप कुमार को 4500 रुपये घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा है.

नया बिजली कनेक्शन देने के नाम पर एसडीओ व क्लर्क लाभुक पालकोट निवासी मोहम्मद रिजवान से घूस ले रहे थे, तभी एसीबी की टीम पहुंची और दोनों को धर दबोचा. पूछताछ व कागजी कार्रवाई के बाद दोनों को एसीबी की टीम रांची ले गयी. शिकायतकर्ता रिजवान ने बताया कि पालकोट में घर बनाया है. नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए विभाग को आवेदन दिया था, लेकिन दो महीने से विभाग टाल-मटोल कर रहा था. अंत में एसडीओ ने नया कनेक्शन देने के लिए 10 हजार रुपये घूस की मांग की.

पांच हजार रुपये में बात तय हुई. बुधवार को शहर के को-ऑपरेटिव बैंक के समीप बिजली बिल जमा केंद्र में एसडीओ के कहने पर रिजवान घूस की राशि लेकर वहां पहुंचे. एसडीओ ने खुद पैसा न लेकर क्लर्क दिलीप को पैसा देने के लिए कहा. जैसे ही रिजवान से क्लर्क दिलीप ने पैसा लिया, एसीबी की टीम पहुंची और धर दबोचा. एसीबी के डीएसपी ने बताया कि घूस लेने में एसडीओ व क्लर्क दोनों शामिल हैं. क्लर्क का हाथ धुलवाने के बाद पानी का रंग बदल गया था.

Next Article

Exit mobile version