ओडिशा में नौकरी दिलाने के नाम पर गुमला के नवजवानों के साथ लाखों की ठगी

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : गुमला जिले के नौ बेरोजगारों को ओडिशा की एक कंपनी में नौकरी देने के नाम लाखों रुपये की ठगी की गयी है. इस संबंध में चैनपुर थाना क्षेत्र के झड़गांव निवासी जोर्ज एक्का ने गुमला थाना में नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी कर पैसा ठगने की प्राथमिकी दर्ज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2020 9:50 PM

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : गुमला जिले के नौ बेरोजगारों को ओडिशा की एक कंपनी में नौकरी देने के नाम लाखों रुपये की ठगी की गयी है. इस संबंध में चैनपुर थाना क्षेत्र के झड़गांव निवासी जोर्ज एक्का ने गुमला थाना में नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी कर पैसा ठगने की प्राथमिकी दर्ज कराया है.

जिसमें उसने करंजटोली गांव निवासी अविनाश कुजूर को आरोपी बनाया है. दर्ज केस में कहा गया है कि आरोपी अविनाश कुजूर से पूर्व से जान पहचान था. वह ओडिशा स्थित पारादीप रिफाइनरी ऑयल कंपनी में काम करता था. वर्ष 2018 में उससे मुलाकात होने पर मुझे कहा कि पारादीप रिफाइनरी ऑयल कंपनी में सीआईएसएफ का पद रिक्त है. आपका कोई बेरोजगार युवक है तो, उसे सिक्युरिटी मनी जमा करना होगा.

जिसके कुछ दिन बाद सिक्युरिटी मनी जमा करने वालों की नौकरी लग जायेगा. जिसके बाद जोर्ज एक्का ने अपने परिचित कुछ लड़कों को इस बात से अवगत कराया. जिससे नौ बेरोजगार युवक तैयार हो गये. छह अक्टूबर 2018, 16 जनवरी 2019 व विभिन्न तारीख को आरोपी अविनाश को उसके बैंक खाता में नकद 15 लाख 60 हजार रुपये जमा किया गया.

इसके बाद अविनाश कुजूर से युवकों कि नियुक्ति की बात करने पर टाल-मटोल करने लगा. जिसके बाद जार्ज एक्का आरोपी द्वारा बताये गये पारादीप ऑयल कंपनी पहुंचा.

जहां पता चला कि आरोपी अविनाश उस कंपनी से 15 दिन पूर्व ही नौकरी छोड़ कर चला गया है. इसके बाद से आरोपी से किसी प्रकार का कोई संपर्क नहीं हो पाया और वह भागा हुआ है. इसलिए थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को पकड़ने की मांग की गयी है.

Next Article

Exit mobile version