अमेरिका में हॉकी प्रशिक्षण के लिए चयनित प्रियंका का डीसी ने बढ़ाया उत्साह, अप्रैल में जायेगी अमेरिका

दुर्जय पासवान, गुमला संयुक्त राज्य अमेरिका मिडिल वेरी कॉलेज में हॉकी ट्रेनिंग के लिए चयन होने के बाद प्रियंका कुमारी काफी खुश है. प्रियंका अप्रैल में अमेरिका जायेगी. जहां प्रियंका मिडिल वेरी कॉलेज में हॉकी खेल के विभिन्न बारीकियों की ट्रेनिंग लेगी. ट्रेनिंग में हॉकी खेल के विभिन्न बारीकियों से अवगत होने के बाद प्रियंका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 3, 2020 8:23 PM

दुर्जय पासवान, गुमला

संयुक्त राज्य अमेरिका मिडिल वेरी कॉलेज में हॉकी ट्रेनिंग के लिए चयन होने के बाद प्रियंका कुमारी काफी खुश है. प्रियंका अप्रैल में अमेरिका जायेगी. जहां प्रियंका मिडिल वेरी कॉलेज में हॉकी खेल के विभिन्न बारीकियों की ट्रेनिंग लेगी. ट्रेनिंग में हॉकी खेल के विभिन्न बारीकियों से अवगत होने के बाद प्रियंका अंतर्राष्ट्रीय खेलों में अपनी खेल प्रतिभा का जलवा बिखेरेगी.

इधर, सोमवार प्रियंका गुमला उपायुक्त शशि रंजन से शिष्टाचार मुलाकात की. जहां उपायुक्त ने प्रियंका को शुभकामना दी और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की. उपायुक्त ने कहा कि गुमला जिला के पहाड़ और जंगलों में निवास करने वाले युवक-युवतियों में प्रतिभा की कमी नहीं है. जरूरत है तो युवक-युवतियों की प्रतिभा पहचानने और उसे निखारने की.

उपायुक्त ने कहा कि रांची के सेरसा स्टेडियम में यूएस काउंसलेट कोलकाता, संयुक्त राज्य अमेरिका मिडिल वेरी कॉलेज एवं शक्ति वाहिनी संस्थान (एनजीओ) द्वारा महिला सशक्तिकरण को लेकर आयोजित राज्य स्तरीय हॉकी खेल में प्रियंका ने काफी उम्दा प्रदर्शन किया. जिसका नतीजा है कि प्रियंका का चयन संयुक्त राज्य अमेरिका मिडिल वेरी कॉलेज में हॉकी ट्रेनिंग के लिए हुआ है.

गुमला जिला के विभिन्न विद्यालयों सहित कई जिलों से हॉकी खेल में खिलाड़ी शामिल हुए थे. जिसमें गुमला से प्रियंका का चयन हुआ है. जो इस बात को इंगित करता है कि गुमला जिला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान रखता है. यह पहचान यहां के खिलाड़ियों की देन है. उपायुक्त ने कहा कि यहां के बेहतर लोगों को इसी प्रकार के मंच की जरूरत है. इससे इस जिले से न केवल पलायन रूकेगा, बल्कि वे अपनी प्रतिभा के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनायेंगे और अपने गांव-घर, राज्य व देश नाम रोशन करेंगे.

मौके पर शक्ति वाहिनी के प्रवक्ता ऋषि कांत, अलख नारायण सिंह, स्कूल के एचएम रामाकांत संत, सहायक शिक्षक उपेंद्र सिंह मुंडा, शंकुतला देवी, जनार्दन भगत, राजपति प्रसाद, विमल तुरीही उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version