पांच घंटे जाम रखा रांची-नेतरहाट मार्ग, नारेबाजी की

बिशुनपुर(गुमला) : नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में लोहरदगा जिले में निकाले गये जुलूस पर असामाजिक तत्वों द्वारा किये गये हमले के विरोध में शुक्रवार को बिशुनपुर,बनारी, चटकपुर, जोरी, बनालात बंद रहा. लोग सड़क पर उतरे. बीच सड़क पर टायर जलाया और रांची-नेतरहाट मार्ग जाम कर नारेबाजी की. बिशुनपुर प्रखंड मुख्यालय में सुबह सात बजे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2020 12:39 AM

बिशुनपुर(गुमला) : नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में लोहरदगा जिले में निकाले गये जुलूस पर असामाजिक तत्वों द्वारा किये गये हमले के विरोध में शुक्रवार को बिशुनपुर,बनारी, चटकपुर, जोरी, बनालात बंद रहा. लोग सड़क पर उतरे. बीच सड़क पर टायर जलाया और रांची-नेतरहाट मार्ग जाम कर नारेबाजी की.

बिशुनपुर प्रखंड मुख्यालय में सुबह सात बजे ही बंद समर्थकों ने सड़कों पर टायर जला कर मार्ग जाम रखा. वहीं दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. इस अवसर पर बीडीओ छंदा भट्टाचार्जी व थानेदार मोहन कुमार जाम स्थल पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया. बीडीओ ने कहा कि किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दें.
किसी प्रकार से कोई घटना नहीं होनी चाहिए. उन्होंने लोगों से सड़क जाम हटाने की अपील की, परंतु जाम कर रहे लोगों ने सड़क जाम नहीं हटाया गया. सभी वाहनों को पुलिस द्वारा बिशनपुर थाना के समीप खड़ा कर दिया गया.
दोपहर 12 बजे लोगों ने सड़क जाम हटाया. इस दौरान जाम कर रहे लोगों का कहना था कि सभी लोगों को लोकतंत्र में अपना-अपना समर्थन व विरोध करने का अधिकार है. जब एक समुदाय द्वारा नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन किया गया, उस समय किसी प्रकार की घटना नहीं हुई. जबकि दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा जब उसी के समर्थन में जुलूस निकाला गया, तो उस पर हमला नहीं करना चाहिए. लोगों ने कहा कि प्रशासन की लापरवाही कारण लोहरदगा में इस तरह की घटना हुई है. जब घटना को लेकर पहले से तैयारी की गयी, तो प्रशासन को इसकी जानकारी क्यों नहीं हुई. घटना के पीछे प्रशासन की बड़ी विफलता है.

Next Article

Exit mobile version