दुर्व्यवहार से नाराजगी, गुमला के 500 से अधिक अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला व्यवहार न्यायालय के 500 से अधिक अधिवक्ता शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. सभी अधिवक्ता दुर्व्यवहार से नाराज हैं. अधिवक्ताओं ने कहा है कि जबतक अधिवक्ताओं को मान-सम्मान नहीं मिलेगा. हमारा हड़ताल जारी रहेगा. इस मुददे को लेकर शनिवार को बार एसोसिएशन के भवन में सभी अधिवक्ताओं की बैठक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 8:00 PM

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला व्यवहार न्यायालय के 500 से अधिक अधिवक्ता शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. सभी अधिवक्ता दुर्व्यवहार से नाराज हैं. अधिवक्ताओं ने कहा है कि जबतक अधिवक्ताओं को मान-सम्मान नहीं मिलेगा. हमारा हड़ताल जारी रहेगा. इस मुददे को लेकर शनिवार को बार एसोसिएशन के भवन में सभी अधिवक्ताओं की बैठक हुई.

जिसमें अधिवक्ताओं के साथ हुए दुर्व्यवहार पर विचार विमर्श किया गया. साथ ही इस प्रकार की घटना दोबारा न हो. इसे रोकने पर विचार किया गया. सभी अधिवक्ताओं ने एक स्वर में कहा है कि हमें मान सम्मान चाहिए. लगातार हो रहे दुर्व्यवहार को अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. बैठक के बाद अनिश्चिकाल तक हड़ताल पर रहने का पत्र भी अधिवक्ता संघ द्वारा जारी किया गया है.

जिसमें लिख हुआ है कि दुर्व्यवहार के खिलाफ सभी अधिवक्ता अनिश्चिकालीन हड़ताल पर रहेंगे. हालांकि हड़ताल पर जाने का यह निर्णय बैठक के बाद लिया गया है. इधर, अधिवक्ताओं के हड़ताल पर जाने से क्लाइंट की परेशानी बढ़ गयी है. कई क्लाइंट शनिवार को अपने न्यायिक मामलों को लेकर कचहरी पहुंचे थे. परंतु अधिवक्ताओं के हड़ताल के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा. वहीं अधिवक्ता लोग जिस प्रकार आक्रोशित हैं. अगर इनकी मांगों पर जल्द ध्यान नहीं दिया गया तो न्यायिक कार्यों में परेशानी बढ़ सकती है.

Next Article

Exit mobile version