प्रशासन परेशान था, अखबार में खबर छपते ही एक खाताधारक ने लौटाया डेढ़ लाख रुपया

गुमला : शौचालय निर्माण की जिस राशि को सरकारी कारनामे के बाद निजी खाता में स्थानांतरण कर दिया गया था, उस राशि की वापसी के लिए गुमला प्रशासन एक महीने से परेशान था. खाताधारकों ने प्रशासन को पैसा वापस करने से इंकार कर दिया था. प्रभात खबर में समाचार छपते ही घाघरा प्रखंड के कुगांव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 21, 2018 12:58 AM
गुमला : शौचालय निर्माण की जिस राशि को सरकारी कारनामे के बाद निजी खाता में स्थानांतरण कर दिया गया था, उस राशि की वापसी के लिए गुमला प्रशासन एक महीने से परेशान था. खाताधारकों ने प्रशासन को पैसा वापस करने से इंकार कर दिया था.
प्रभात खबर में समाचार छपते ही घाघरा प्रखंड के कुगांव की खाताधारक ज्योति देवी ने तीन लाख रुपये में से डेढ़ लाख रुपया प्रशासन को वापस कर दिया है. शेष डेढ़ लाख रुपया एक सप्ताह के अंदर किस्तों में वापस करने की बात कही है.
वहीं दूसरे खाताधारक पालकोट प्रखंड के टेंगरिया गांव की सुनीता कुमारी ने भी पैसा वापस करने की बात प्रशासन से की है. इसके लिए कुछ समय की मोहलत खाताधारकों ने मांगी है. ज्ञात हो कि गुमला में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने गलत तरीके से तीन खाताधारकों के खाता में 12 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिया था.
जिसमें समय रहते एक खाताधारक पार्वती कुमारी के खाता में डाले गये छह लाख रुपये को फ्रिज कर दिया गया था. इस कारण पार्वती उस राशि को निकाल नहीं सकी और शौचालय निर्माण का छह लाख रुपये लुटने से बच गया.
लेकिन एक खाताधारक ज्योति देवी ने तीन लाख व दूसरे खाताधारक सुनीता कुमारी ने दो लाख 69 हजार रुपये की निकासी कर ली. प्रशासन इन दोनों खाताधारकों के घर का चक्कर लगाता रहा, लेकिन इन दोनों ने पैसा वापस करने से इनकार कर दिया.
जब इस गड़बड़ी की जानकारी प्रभात खबर को हुई, तो मामले को उजागर करते हुए समाचार प्रकाशित किया. समाचार छपने के दूसरे दिन ही एक खाताधारक ज्योति ने डेढ़ लाख रुपये प्रशासन को लौटा दिया.

Next Article

Exit mobile version