धर्म बदल की शादी, फिर पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाया, आरोपी पति गिरफ्तार

बसंत कुमार, बिशुनपुर (गुमला) पत्नी को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाने वाले पति यूपी आजमगढ़ निवासी निसार अहमद को बिशुनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है. बिशुनपुर प्रखंड के चिपरी गांव निवासी नंदलाल उरांव की बेटी अनिता कुमारी को निसार ने अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2018 8:07 PM

बसंत कुमार, बिशुनपुर (गुमला)

पत्नी को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाने वाले पति यूपी आजमगढ़ निवासी निसार अहमद को बिशुनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है. बिशुनपुर प्रखंड के चिपरी गांव निवासी नंदलाल उरांव की बेटी अनिता कुमारी को निसार ने अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी की थी.

अनिता गांव की सरकारी विद्यालय में पारा शिक्षिका थी. पुलिस ने वर्ष 2016 के 10 दिसंबर को घर के पीछे ही कुछ दूरी पर स्थित करंज के पेड़ में फांसी पर लटकता हुआ अनिता का शव बरामद किया था. घटना के संबंध में मृतका की मां मरियम देवी ने बिशुनपुर थाना में अपने दामाद निसार अहमद पर अनिता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाकर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

बताया जा रहा है कि निसार ने अपनी पहचान छिपाकर खुद को हिंदू बताकर अनिता से शादी की थी. इन दोनों से दो बच्चे भी हैं. मृतका की मां मरियम ने बताया कि निसार ने खुद को हिंदू बताकर अनिता से शादी किया था. बाद में निसार का आधार कार्ड और वोटर आइडी देखने के बाद पता चला कि वह मुस्लिम है और यूपी का रहने वाला है.

बाद में निसार अनिता पर तरह-तरह का आरोप लगाकर अनिता के साथ मारपीट करता था और आत्महत्या के लिए उकसाता रहता था. अनिता का एटीएम कार्ड भी निसार के पास ही रहता था. अनिता को महीने में जो भी वेतन मिलता था. निसार ही उसे खर्च कर देता था. निसार ने अनिता सहित तीन लड़कियों को झांसा देकर शादी किया था.

यूपी में ही एक पंडित लड़की से शादी की थी. उस लड़की को भी निसार की असलियत पता चलने पर वह निसार को छोड़कर भाग गयी.

Next Article

Exit mobile version