प्राचार्य को हटाने की जिद पर अड़े छात्र

घाघरा(गुमला) : टाना भगत कॉलेज घाघरा के शिक्षकों के समझाने के बाद छात्र स्नातक पार्ट वन का परीक्षा फॉर्म भरने को तैयार हो गये हैं, लेकिन कॉलेज के प्राचार्य जीतेंद्र साहू को हटाने व प्रबंधन समिति को भंग करने की मांग पर अड़े हुए हैं. छात्रों ने कहा है कि हम अपना एक साल बर्बाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2018 12:46 AM

घाघरा(गुमला) : टाना भगत कॉलेज घाघरा के शिक्षकों के समझाने के बाद छात्र स्नातक पार्ट वन का परीक्षा फॉर्म भरने को तैयार हो गये हैं, लेकिन कॉलेज के प्राचार्य जीतेंद्र साहू को हटाने व प्रबंधन समिति को भंग करने की मांग पर अड़े हुए हैं. छात्रों ने कहा है कि हम अपना एक साल बर्बाद करने को तैयार हैं, लेकिन कॉलेज में जो अनियमितता बरती गयी है, उसमें सुधार करके रहेंगे. कॉलेज में छात्रों के चल रहे आंदोलन को लेकर शुक्रवार को कॉलेज में बैठक हुई.

बैठक में कॉलेज के शिक्षक मौजूद थे. शिक्षकों ने आंदोलन वापस लेने के लिए छात्रों का समझाया, लेकिन छात्र अपनी मांगों पर अड़े रहे. शिक्षक मानिक चंद साहू ने कहा कि आप का आंदोलन सही है, परंतु परीक्षा फाॅर्म भरने का अंतिम तिथि 21 फरवरी तक ही है. यदि आप परीक्षा फार्म नहीं भरते हैं, तो आपकी एक साल की पढ़ाई बर्बाद हो जायेगी. शिक्षकों के समझाने के बाद विद्यार्थियों ने परीक्षा फाॅर्म भरने की बात मान ली. शिक्षकों ने कहा कि 2200 रुपये की जगह अब 1200 रुपये में परीक्षा फाॅर्म भरा जायेगा.

इधर, आंदोलनरत छात्रों का कहना है यदि प्राचार्य जीतेंद्र साहू इस कॉलेज में रहेंगे, तो हम कोई भी छात्र इस कॉलेज में नहीं पढ़ेंगे. हम सभी कॉलेज छोड़ देंगे. प्रबंधन समिति को भंग कर नयी प्रबंधन समिति बनाने की मांग विद्यार्थियों ने की है. साथ ही विद्यार्थियों ने छात्र संघ से भी मदद की गुहार लगायी है. ज्ञात हो कि प्राचार्य जीतेंद्र साहू ने कॉलेज आना भी बंद कर दिया है. छात्रों ने बताया कि मोबाइल से संपर्क करने पर उनका मोबाइल स्विच ऑफ आता है. विद्यार्थियों से वार्ता करने में मानिकचंद्र साहू, परमेश्वर साहू, अगस्टीन महेश कुजूर, जगतपाल साहू, अनिल प्रसाद, घुड़ा उरांव व सुधराम उरांव सहित कई लोग मौजूद थे.

20 को सड़क पर उतरने की चेतावनी

छात्रों ने अनुमंडल पदाधिकारी व अंचलाधिकारी के नाम आवेदन भी लिखा है. आवेदन में कहा है कि विद्यार्थियों ने गत 13 फरवरी को उपायुक्त से मिल कर उन्हें सभी समस्याओं से अवगत कराया और समस्या का समाधान जल्द करने की गुहार लगायी थी. इसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

यदि 19 फरवरी तक प्राचार्य को कॉलेज से नहीं हटाया गया व प्रबंधन समिति को भंग नहीं किया गया, तो 20 फरवरी को कॉलेज के छात्रों द्वारा चांदनी चौक स्थित नेतरहाट, लोहरदगा व गुमला मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version