गुमला : जेल में बंद कैदी को धर्मांतरण नहीं करने पर मिल रही थी धमकी, 4 आरोपियों पर केस दर्ज

आरोपियों ने कहा था कि धर्मांतरण नहीं करने पर पत्नी व बच्चे की करवा देंगे हत्या दुर्जय पासवान, गुमला गुमला जेल में विचाराधीन कैदी छोटू भुइयां पर धर्मांतरण के लिए दबाव डालने के मामले में रविवार को गुमला सदर थाना में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसमें असरफ खान, असरफ की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 5, 2017 9:08 PM

आरोपियों ने कहा था कि धर्मांतरण नहीं करने पर पत्नी व बच्चे की करवा देंगे हत्या

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जेल में विचाराधीन कैदी छोटू भुइयां पर धर्मांतरण के लिए दबाव डालने के मामले में रविवार को गुमला सदर थाना में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसमें असरफ खान, असरफ की पत्नी, तोयब खान व साबिर खान शामिल हैं. जबकि सहयोगी में एक मौलवी भी है. इन लोगों पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने, धर्म परिवर्तन नहीं करने पर पत्नी व बच्चे की हत्या करवा देने व हत्या के झूठे केस में फंसा देने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार जेल में बंद कैदी ने जेल अधीक्षक के माध्यम से केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. शिकायकर्ता के लिखित आवेदन पर ही मामला दर्ज किया जा सका है. यहां बता दें कि छोटू दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करता था और उससे शादी कर ली थी. एक बच्चा भी है. इसके बाद लड़की के घर में एक व्यक्ति की हत्या के बाद छोटू जेल में है.

इधर लड़की के परिजन जेल में नमाज पढ़ाने जाने वाले मौलवी के माध्यम से छोटू पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे. छोटू को नमाज पढ़ने के लिए भी बाध्य भी किया जा रहा था. इसके बाद छोटू ने पहले मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को पत्र लिखा. फिर मामला उजागर होने के बाद डीसी व एसपी ने जांच शुरू की. जिसमें मामला सही पाया गया. इसके बाद केस दर्ज हुआ.

Next Article

Exit mobile version