बीडीओ की जांच से हुआ खुलासा, शराब पीकर स्कूल आते हैं शिक्षक, कैसे पढ़ेंगे बच्चे

परेशानी : नाराज हैं राउमवि करकरी के बच्चे स्कूल आकर सोये रहते हैं बंदे उरांव सिसई : सिसई प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मवि करकरी के प्रभारी एचएम बंदे उरांव हर रोज शराब पीकर स्कूल आते हैं. नशे में रहने के कारण विद्यालय में सोये रहते हैं, जबकि करकरी स्कूल में बंदे उरांव एकमात्र शिक्षक हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 10, 2017 9:28 AM
परेशानी : नाराज हैं राउमवि करकरी के बच्चे
स्कूल आकर सोये रहते हैं बंदे उरांव
सिसई : सिसई प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मवि करकरी के प्रभारी एचएम बंदे उरांव हर रोज शराब पीकर स्कूल आते हैं. नशे में रहने के कारण विद्यालय में सोये रहते हैं, जबकि करकरी स्कूल में बंदे उरांव एकमात्र शिक्षक हैं. नशे में रहने के कारण वे बच्चों को पढ़ा नहीं पाते हैं. बच्चे आते हैं और क्लास रूम में बैठते हैं. खुद पढ़ते हैं और समय होने पर घर चले जाते हैं.
इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब बीडीओ मनोरंजन कुमार ने विद्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में बीडीओ ने एचएम को नशे में धुत पाया. बीडीओ ने बच्चों से जानकारी ली, तो बताया कि प्रतिदिन एचएम शराब के नशे में विद्यालय आते हैं और कार्यालय में सोये रहते हैं. नशा नहीं कर आने के लिए जब कहते हैं, तो बच्चों के साथ गाली गलौज करते हैं.
इधर, बीडीओ स्कूल की जांच करते रहे और एचएम बंदे उरांव बरामदे में कुरसी में नशे की हालत में बैठे रहे.इस पर बीडीओ ने गुस्सा में उन्हें कल से विद्यालय नहीं आने का निर्देश दिया. वहीं दूसरे शिक्षक को नियुक्ति करने की बात कही. बीडीओ ने बताया कि बीइइओ से जानकारी लेना है कि बर्खास्त करने का नियम क्या है. जानकारी प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की जायेगी. बीडीओ ने बताया कि एचएम ने लिखित रूप से दिया है कि वह नशे में थे.

Next Article

Exit mobile version