उदघाटन: सावन उत्सव मेले में 16 राज्यों के हस्तशिल्पी होंगे शामिल , दिखेगी कई राज्यों की कलाकृति

गुमला: डीएसपी इंद्रमणि चौधरी ने कहा कि सावन का महीना और इस पवित्र महीने में मेला का आयोजन करना सुंदर सोच व अच्छी पहल है. मेला मनोरंजन के अलावा खादी की सामग्री खरीदने का अवसर देगा. डीएसपी श्री चौधरी गुमला के जशपुर रोड स्थित बसंत गैरेज के पीछे आयोजित सावन उत्सव मेला के उदघाटन समारोह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2017 11:54 AM

गुमला: डीएसपी इंद्रमणि चौधरी ने कहा कि सावन का महीना और इस पवित्र महीने में मेला का आयोजन करना सुंदर सोच व अच्छी पहल है. मेला मनोरंजन के अलावा खादी की सामग्री खरीदने का अवसर देगा. डीएसपी श्री चौधरी गुमला के जशपुर रोड स्थित बसंत गैरेज के पीछे आयोजित सावन उत्सव मेला के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे.

लोक सेवा केंद्र चाईबासा द्वारा मेला का आयोजन किया गया है. विशिष्ट अतिथि नगर परिषद की उपाध्यक्ष मोसर्रत परवीन ने कहा कि सावन उत्सव मेला में कई राज्यों की कारीगरी देखने को मिलेगी. साथ ही हम अपनी पसंद की सामग्री भी खरीद सकते हैं.

विशिष्ट अतिथि जेयूजे के अध्यक्ष रणधीर निधि, जेयूजे के महासचिव दुर्जय पासवान, वार्ड पार्षद कृष्णा राम व ललिता देवी ने मेला के आयोजन पर लोक सेवा केंद्र की प्रशंसा की. आयोजन समिति के जितेंद्र कुमार रजक ने कहा कि मेले का मुख्य आकर्षण खादी ग्राम उद्योग के वस्त्र, आयुर्वेदिक दवा, सहारनपुर का फर्नीचर, भदोई की कालीन, बंगाल का काठा वर्क, पंजाब की फुलकारी सूट, राजस्थानी आचार एवं जूती, बांस से बना हुआ सामान, कानपुर का लेदर पर्श, बिना पानी का कूलर, गैस बचाने की जाली, खाने-पीने के लिए विशेष व्यंजन एवं बच्चों के मनोरंजन के लिए जमपिंग झूले व मिक्की माउस रहेगा. मेले में 16 राज्यों के हस्तशिल्पी भाग लेंगे एवं अपनी कलाकृतियों की प्रदर्शनी सह बिक्री करेंगे. मौके पर मेला समिति के रिंकू, नरेश जायसवाल, मुकेश कुमार सोनी, इम्तियाज अली, अजीत सोनी, रूपेश भगत, सचिन स्नेही व प्रकाश कुमार सहित कई लोग थे.

Next Article

Exit mobile version