पानी व राशन कार्ड का मामला उठा

मंथन. महगामा में प्रखंड बीस सूत्री की हुई बैठक 20 सूत्री की बैठक में क्षेत्र की पेयजल समस्या प्रमुखता से उठाया गया. क्षेत्र के अधिकांश चापानल खराब है. इस कारण क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बैठक में राशन कार्ड का भी मामला उठा. क्षेत्र के अधिकांश लोगों का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 5:59 AM

मंथन. महगामा में प्रखंड बीस सूत्री की हुई बैठक

20 सूत्री की बैठक में क्षेत्र की पेयजल समस्या प्रमुखता से उठाया गया. क्षेत्र के अधिकांश चापानल खराब है. इस कारण क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बैठक में राशन कार्ड का भी मामला उठा. क्षेत्र के अधिकांश लोगों का राशन कार्ड नहीं बन पाया है.
महगामा : महगामा प्रखंड प्रशिक्षण भवन में मंगलवार को प्रखंड बीस सूत्री की बैठक की गयी.
जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मुरारी चौबे ने की. बैठक में आये सदस्यों ने पेयजल की समस्या को प्रमुखता से उठाया. खराब चापानलों का मामला उठाया. वहीं बताया कि अधिकांश चापानलों का जलस्तर नीचे चला गया है. बताया कि ठीक कराने की दिशा में विभाग ने पहल नहीं की है. साथ ही विद्यालय प्रबंधन समिति का पुनर्गठन नहीं होेने का मामला उठाया.
स्कूलों में हो रहे वायरिंग कार्य में लूट खसोट की बात को प्रमुखता से उठाया. इसके अलावे सदस्यों ने राशन कार्ड में हो रही अनियमितता, सुधार तथा अन्य मामलों को उठाया. साथ ही सरकारी भूमि के अतिक्रमण के मामले को भी प्रमुखता से उठाया. शौचालय बनाये जाने के बाद भी राशि का भुगतान नहीं किये जाने का मामला उठा. बैठक में मनोरंजन पासवान, ललिता जायसवाल, हाजी हुसैन, जिक्षु रविदास, पवन सिंह, रामविलास दास, बीडीओ उदय कुमार व बीपीओ आलोक कुमार, महगामा थाना प्रभारी दिनेश सिंह, हनवारा थाना
प्रभारी सुशील झा आदि ने मामले
को उठाया.
माउंट असीसी से नर्सरी का बच्चा लापता होने पर हंगामा, दो घंटे बाद वैन से लौटा बच्चा
भागलपुर : बड़ी पोस्ट ऑफिस के पास स्थित माउंट असीसि जूनियर स्कूल से नर्सरी के बच्चे के लापता होने पर बच्चे के गार्जियन ने मंगलवार की दोपहर स्कूल परिसर में खूब हंगामा किया. लगभग डेढ़ घंटे बाद बच्चा किसी और वैन से स्कूल वापस आया तो मामला शांत हुआ. छोटे बच्चे के किसी और वैन में चले जाने से स्कूल प्रबंधन पर सवाल उठ रहे हैं. गार्जियन का आरोप है कि छुट्टी के बाद स्कूल का गार्ड यह नहीं देखता कि कौन सा बच्चा किस वैन में जा रहा है. मंगलवार को नर्सरी के बच्चे को दूसरे वैन वाला बैठा कर चला गया था जिसके बाद हंगामा हुआ.
घर नहीं पहुंचा बच्चा तो गार्जियन पहुंचे स्कूल : मंगलवार को जूनियर सेक्शन की छुट्टी हुई तो प्राइवेट वैन वाले बच्चे को ले के लिए स्कूल के गेट पर पहुंचे. नर्सरी का वह बच्चा जिस वैन से घर जाता था उसकी जगह किसी और वैन चालक ने उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया और चल दिया. कुछ देर तक बच्चा स्कूल नहीं पहुंचा, तो उसके गार्जियन स्कूल पहुंचे और बच्चे को खोजा तो वह वहां नहीं दिखा. उसके बाद हंगामा शुरू हो गया. बाद में वह वैन चालक गाड़ी लेकर वापस आया जिसमें वह बच्चा भी था.
गार्जियन धूप में खड़े रहते हैं, एक शेड भी नहीं
बच्चे की छुट्टी के बाद स्कूल लाने के लिए जाने वाले गार्जियन का कहना है कि उनके लिए स्कूल प्रबंधन ने एक शेड तक नहीं लगवाया है. इस वजह से काफी परेशानी होती है. सभी को तेज धूप में खड़ा रहना पड़ता है. बारिश के मौसम में और भी दिक्कत आती है. गार्जियन का कहना है कि इतना बड़ा स्कूल होने और इतनी फीस होने के बाद भी बच्चों के गार्जियन के लिए कोई व्यवस्था नहीं.माउंट असीसि में अपनी बच्ची के एडमिशन के लिए बरहपुरा की एक महिला इस साल आठ जनवरी से प्रत्येक वर्किंग डे पर रोजाना स्कूल आ रही है. महिला शबनम आरा पिछले लगभग साढ़े तीन महीने से अपनी बेटी एलिना को गोद में लिये कई घंटे तक रोजाना स्कूल के गेट के बाहर खड़ी रहती है. शबनम का कहना है कि उसके पति हामिद रजा सऊदी में रहते हैं. 19 मार्च को वापस सऊदी लौटने से पहले हामिद भी स्कूल के गेट पर रोजाना पहुंचते थे. शबनम का कहना है कि स्कूल के प्राचार्य ने उससे कहा था कि सीट रहने पर एडमिशन लिया जायेगा पर उसकी बेटी का एडमिशन नहीं लिया गया.

Next Article

Exit mobile version