अनाज नहीं देने वाला डीलर निलंबित

महगामा : महगामा में तंत्र ने एक बार फिर तत्परता व सख्ती दिखाते हुए जनता के पक्ष में काम किया. महगामा के विक्रमपुर गांव के लोग जिस डीलर के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे थे उस डीलर को जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने निलंबित कर दिया. इतना ही नहीं सहानुभूति दिखाते हुए लोगों आम आमरण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 5:37 AM

महगामा : महगामा में तंत्र ने एक बार फिर तत्परता व सख्ती दिखाते हुए जनता के पक्ष में काम किया. महगामा के विक्रमपुर गांव के लोग जिस डीलर के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे थे उस डीलर को जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने निलंबित कर दिया. इतना ही नहीं सहानुभूति दिखाते हुए लोगों आम आमरण अनशन भी उन्हें जूस पिला कर तुड़वा दिया. ग्रामीणों की मानें तो उन्हें आठ माह से उस डीलर ने अनाज नहीं दिया था. जबकि जिला के लिस्ट में उसे अनाज आपूर्ति कराया गया था.

हालांकि लोगों को अनशन पर ज्यादा देर नहीं रहना पड़ा. चार घंटे में ही सारा माला सेट हो गया. उनकी मांगें पूरी हो गयी. अब जो भी अनाज लोगों का बकाया है उस मामले की जांच होगी और सबकाे अनाज दिया जायेगा. विक्रमपुर के लोग मांग थी कि डीलर फारुख आजम को निलंबित किया जाय, अनाज गबन मामले में प्राथमिकी दर्ज हो और लाइसेंस रद्द किये जाने की मांग को लेकर लाभुक अनशन पर बैठे थे.

एसडीओ ने पिलाया जूस
वार्ता के दौरान एसडीओ ने लाभुकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि डीलर को निलंबित किया गया है. जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने ही निलंबित कर दिया था. वहीं कहा कि बकाये अनाज के मामले की जांच कर उसका भी भुगतान किया जायेगा. साथ ही कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जायेगी. जांच रिपोर्ट आने पर और भी कार्रवाई होगी. नियमित अनाज दिलाया जायेगा.इस दौरान प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विजय रंजन तिर्की, मो इरफान तथा लाभुक मुख्तार आलम, मो सद्दाम, मो मुस्तकीम सहित सैकड़ों लाभुक थे.
आठ माह से लाभुकों को अनाज नहीं दे रहा था डीलर
लाभुकों ने डीलर की कारगुजारी को उजागर करते हुए कहा कि डीलर की मनमानी चरम पर थी. पिछले साल से ही डीलर अपनी मनमानी कर रहा था. दो तीन माह का अनाज लाभुकों को नहीं देता था. यहां तक कि लाभुकों को डांट फटकार कर भगा दिया जाता था. किसी लाभुक को चार माह तक, किसी को आठ माह तक व किसी को सात माह तक अनाज डीलर ने अनाज नहीं दिया था.

Next Article

Exit mobile version