सभी कमेटियों से इंटक को बाहर रखने का निर्देश

कोयला मंत्रालय ने कोल इंडिया डीपी को लिखा पत्र बेरमो. इंटक को सभी कमेटियों से बाहर रखने के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के आदेश को बहाल रखने को लेकर कोयला मंत्रालय के कन्सल्टेंट डीएस रावत ने कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक को पत्र लिखा है. इसमें कहा कि दिल्ली हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2017 8:49 AM
कोयला मंत्रालय ने कोल इंडिया डीपी को लिखा पत्र
बेरमो. इंटक को सभी कमेटियों से बाहर रखने के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के आदेश को बहाल रखने को लेकर कोयला मंत्रालय के कन्सल्टेंट डीएस रावत ने कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक को पत्र लिखा है. इसमें कहा कि दिल्ली हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में इंटक को कोल इंडिया व इसकी किसी भी अनुषांगिक कंपनियों में होने वाली बैठक में शामिल नहीं किया जाये. इस आदेश के बाद अब इंटक का कोई प्रतिनिधि आइएलओ, ऑल स्टैंडिंग कमेटी, ऑल पीएसयू, श्रमिक शिक्षा बोर्ड, वेलफेयर कमेटी के अलावा सरकार की सलाहकार समितियों की बैठक में शामिल नहीं होगा. मालूम हो कि पूर्व में केंद्र सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने पत्र जारी कर हाइकोर्ट का फैसला आने तक इंटक के सभी गुटों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कमेटियों से बाहर करने का आदेश जारी किया था.
इससे पूर्व दिल्ली हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में इंटक को जेबीसीसीआइ से बाहर कर दिया गया था. इधर, इंटक के रेड्डी व ददई दुबे गुट के मामले पर 20 जनवरी को दिल्ली हाइकोर्ट में सुनवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version