गिरिडीह: हाथियों के हमले में बच्ची समेत दो की दर्दनाक मौत, झुंड ने गांव के कई मकानों को भी तोड़ डाला

अमरनाथ सिन्हा गिरिडीह: हाथियों के झुंड ने एक गांव पर हमला बोल दिया. हमले में दो लोगों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान 55 वर्षीय तुलिया देवी और 10 साल की अमैथी कुमारी के तौर पर हुई है. हाथियों ने इस दौरान गांव के कई मकानों को भी काफी नुकसान पहुंचाया. कुछ लोगों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 11:33 AM

अमरनाथ सिन्हा

गिरिडीह: हाथियों के झुंड ने एक गांव पर हमला बोल दिया. हमले में दो लोगों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान 55 वर्षीय तुलिया देवी और 10 साल की अमैथी कुमारी के तौर पर हुई है. हाथियों ने इस दौरान गांव के कई मकानों को भी काफी नुकसान पहुंचाया. कुछ लोगों के घायल होने की भी खबरें हैं. गांव के कई लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई.

जानकारी के मुताबिक, घटना गिरिडीह के बगोदर थानाक्षेत्र के देवराडीह पंचायत स्थित कोसी-केंझिया गांव की है. ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को तड़के तीन बजे हाथियों के झुंड ने गांव में हमला बोल दिया. हाथियों ने लोगों के घरों और झोपड़ियों में तोड़-फोड़ की. इसी दौरान गांव के मुंशी मांझी की पत्नी तुलिया देवी (55 वर्ष) और धर्मेंद्र मालपहरी की बेटी अमेथी कुमारी (10 वर्ष) को हाथियों ने कुचल दिया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.

मृतकों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

घटना की सूचना पाकर बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों का हालचाल पूछा. उन्होंने इस घटना को वन विभाग की लापरवाही बताया. वन विभाग के रेंजर ने बताया कि हमले में मारे गये मृतक के परिजनों को तत्काल 50-50 हजार रुपये नगद सहायता राशि दी गयी है और जल्द ही इन्हें मुआवजे की राशि दे दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version