रमना के सभी गांवों में लगेगा नि:शुल्क योग शिविर

रमना : प्रखंड मुख्यालय स्थित मड़वनिया पंचायत भवन के प्रांगण में पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की मासिक बैठक हुई. बैठक में आगामी कार्ययोजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी़ इसमे रमना के हरिद्वार से प्रशिक्षण प्राप्त कर आये सभी योग शिक्षकों को अपने-अपने गांवों में नियमित नि:शुल्क योग कक्षा आयोजित करने हेतु […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 12:58 AM

रमना : प्रखंड मुख्यालय स्थित मड़वनिया पंचायत भवन के प्रांगण में पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की मासिक बैठक हुई. बैठक में आगामी कार्ययोजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी़ इसमे रमना के हरिद्वार से प्रशिक्षण प्राप्त कर आये सभी योग शिक्षकों को अपने-अपने गांवों में नियमित नि:शुल्क योग कक्षा आयोजित करने हेतु प्रेरित करने का निर्णय लिया गया.

साथ ही आगामी जून माह में 21 जून को मनाये जानेवाले अंतराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी भी पहले से करने एवं उसके पहले तीन दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर लगाने का निर्णय लिया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पतंजलि के राज्य सह प्रभारी रास बिहारी तिवारी ने कहा कि नियमित योग करने से लोगों की विभिन्न प्रकार की बीमारियों सहित असाध्य रोगों से भी छुटकारा मिलता है़ साथ ही जीवन में दिव्यता का भाव भी आता है.

विशिष्ट अतिथि के रुप में पतंजलि योगपीठ हरिद्वार से पहुंचे योग प्रचारक प्रकल्प प्रभारी आचार्य गोपाल ने योगदर्शन विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला़ इस मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा यह संकल्प लिया गया कि वे सभी राष्ट्र एवं समाज के कार्यों के निमित्त सदैव तत्पर रहेंगे. इस अवसर पर हरिद्वार से प्रशिक्षण प्राप्त कर पहुंचे नये योग शिक्षकों को अतिथियों द्वारा प्रसस्ति पत्र का भी वितरण किया गया. बैठक की अध्यक्षता व धन्यवाद ज्ञापन त्यागी उमाकांत ने किया.

Next Article

Exit mobile version