कंपनी की धूल से ग्रामीण परेशान

बहरागोड़ा : बहरागोड़ा की गुहियापाल पंचायत के दरखुली एवं मुढ़ादेवता के ग्रामीण इन दिनों धूल से काफी परेशान हैं. खनन कार्य में हो रहे विस्फोट से धूल के कण पूरे गांव में तेजी से फैल रही है. ग्रामीणों में बीमारी की आशंका बढ़ रही है. ग्रामीण जीतराइ किस्कू, मंगल टुडू, राजेंद्र किस्कू, अर्जुन टुडू, कुनाराम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 5:56 AM

बहरागोड़ा : बहरागोड़ा की गुहियापाल पंचायत के दरखुली एवं मुढ़ादेवता के ग्रामीण इन दिनों धूल से काफी परेशान हैं. खनन कार्य में हो रहे विस्फोट से धूल के कण पूरे गांव में तेजी से फैल रही है. ग्रामीणों में बीमारी की आशंका बढ़ रही है. ग्रामीण जीतराइ किस्कू, मंगल टुडू, राजेंद्र किस्कू, अर्जुन टुडू, कुनाराम टुडू, नारायण किस्कू आदि ने बताया कि धूल से ग्रामीण परेशान हैं. कई बार खनन कर रही कंपनी से इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा की गयी.

कंपनी पर किसी प्रकार का फर्क नहीं पड़ा. ग्रामीणों ने कहा कि पानी का छिड़काव कर विस्फोट करने को कहा गया था. परंतु कंपनी द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि पानी का छिड़काव कर विस्फोट नहीं किया गया तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे. इस संबंध में मुखिया सोमाय हांसदा ने कहा कि दरखुली और मुढ़ादेवता के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कंपनी के कर्मियों से की थी. अब तक किसी प्रकार की पहल नहीं हुई है. ग्रामीणों में बीमारी की आशंका बढ़ गयी है. कंपनी के एरिया मैनेजर से संपर्क करने का प्रयास किया गया. उनसे संपर्क ना हो सका.

Next Article

Exit mobile version