संसद में पारा शिक्षकों की मांग रख हक दिलाउंगा : सांसद

घाटशिला. पूर्वी सिंहभूम पारा शिक्षक संघ का सम्मेलन कोल्हान के विधायक विधानसभा में मामले को रखें घाटशिला : घाटशिला के विभूति स्मृति भवन में शनिवार को पूर्वी सिंहभूम पारा शिक्षक संघ का सम्मेलन हुआ. इसकी अध्यक्षता मुसाबनी प्रखंड अध्यक्ष हिमांशु महतो ने की. सम्मेलन में मुख्य अतिथि सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि पारा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2017 5:12 AM

घाटशिला. पूर्वी सिंहभूम पारा शिक्षक संघ का सम्मेलन

कोल्हान के विधायक विधानसभा में मामले को रखें
घाटशिला : घाटशिला के विभूति स्मृति भवन में शनिवार को पूर्वी सिंहभूम पारा शिक्षक संघ का सम्मेलन हुआ. इसकी अध्यक्षता मुसाबनी प्रखंड अध्यक्ष हिमांशु महतो ने की. सम्मेलन में मुख्य अतिथि सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि पारा शिक्षकों का मामला सड़क से संसद तक रखेंगे. मुख्यमंत्री रघुवर दास भी एक मजदूर के पुत्र हैं. वे निश्चित रूप से पारा शिक्षकों के मामले में विचार करेंगे. सांसद ने विधायक से कहा कि झारखंड में लगभग 70 हजार पारा शिक्षक हैं. उनकी मांगों को विधानसभा में कोल्हान के विधायक प्रमुखता से रखें. वे भी लोकसभा में पारा शिक्षकों की मांग रखेंगे. अगर समायोजन नहीं होता है,
तो कम से कम पड़ोसी राज्य के मुताबिक मानदेय का भुगतान तो किया जाये.
चाकुलिया के गोविंद बाबू की करेंगे मदद : उन्होंने कहा कि चाकुलिया के गोविंद बाबू की तबीयत खराब है. उनका हर संभव मदद करेंगे. सम्मेलन से पूर्व सांसद ने विभूति भूषण बंद्योपाध्याय की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं पारा शिक्षक संघ ने विद्युत वरण महतो, लक्ष्मण टुडू और दिनेश साव को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया.
भवन में ग्रील और पेयजल की व्यवस्था की मांग : भवन के सचिव अानंद कुमार दे ने सांसद और विधायक से जर्जर भवन का निर्माण कराने, भवन में पेयजल और शौचालय की व्यवस्था, पुरानी खिड़की और दरवाजों को बदलने व ग्रिल लगाने की मांग की. मौके पर डीपी हाटुई, दिनेश साव, कृष्णा शर्मा, सुरेश रवानी, संजय तिवारी समेत कई लोग उपस्थित थे.
फरवरी में उठेगा विस में मामला : टुडू
विशिष्ट अतिथि विधायक लक्ष्मण टुडू ने कहा कि फरवरी में झारखंड विधानसभा में पारा शिक्षकों के समायोजन व मानदेय वृद्धि के मसले पर बात रखूंगा. जब उच्चतम न्यायालय ने सामान कार्य का समान देने का जो निर्देश दिया है. इसका लाभ पारा शिक्षकों को मिलेगा.
सम्मेलन को 20 सूत्री जिला उपाध्यक्ष दिनेश साव, संघ के जिलाध्यक्ष सुमित तिवारी, जिला सचिव गोविंद गोप, बहरागोड़ा के प्रखंड अध्यक्ष कल्याण घोष, पोटका के मृत्युंजय गोप, धालभूमगढ़ के रायसेन टुडू, गुड़ाबांदा के कामेश्वर चौबे ने भी संबोधित किया. संचालन निरंजन पात्र ने किया. धन्यवाद ज्ञापन सुकुरमनी टुडू ने किया. इस मौके पर रवींद्र महतो, खगेंद्र नाथ भकत, मिहिर कांत सार, यामिनी कांत महतो, शशि शेखर महतो, पूर्ण चंद्र हांसदा समेत पारा शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version