पुलिस ने नहीं, आरपीएफ ने किया था बच्चों पर लाठीचार्ज : जांच रिपोर्ट

दो सदस्यीय प्रशासनिक टीम ने रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी डीआरएम से मांगे गये जवानों के नाम धनबाद : साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल तक सड़क निर्माण रोके जाने के बाद गुरुवार को आंदोलनकारियों और बच्चों पर हुए लाठी चार्ज की जांच शुक्रवार को प्रशासनिक टीम ने पूरी कर ली. शुक्रवार को देर रात प्रशासनिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2020 2:31 AM

दो सदस्यीय प्रशासनिक टीम ने रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी

डीआरएम से मांगे गये जवानों के नाम
धनबाद : साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल तक सड़क निर्माण रोके जाने के बाद गुरुवार को आंदोलनकारियों और बच्चों पर हुए लाठी चार्ज की जांच शुक्रवार को प्रशासनिक टीम ने पूरी कर ली. शुक्रवार को देर रात प्रशासनिक टीम ने उपायुक्त को रिपोर्ट सौंप दी. प्रशासनिक टीम का मानना है कि जिला पुलिस ने नहीं, बल्कि आरपीएफ ने लाठीचार्ज किया था.
लाठीचार्ज करने में आरपीएफ के कौन-कौन जवान थे, जांच टीम ने डीआरएम से उनका नाम मांगा है. गुरुवार की घटना के बाद उपायुक्त ने जांच टीम गठित की थी. जांच टीम में अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम व डीएसपी लॉ एंड आर्डर मुकेश कुमार को शामिल किया गया था.
शुक्रवार को एसडीएम व डीएसपी घटनास्थल पहुंचे. एक-एक बिंदु पर जांच की. इस संबंध में एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि स्कूल प्रबंधन, अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अलावा रेलवे के अधिकारियों से मिल कर उनका पक्ष जाना. किन परिस्थितियों में लाठीचार्ज करना पड़ा, इससे भी अवगत हुए.
रिपोर्ट सौंप दी गयी है. अब आदेशानुसार कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि धरना की अनुमति आंदोलनकारियों ने न तो रेलवे से ली है और न ही जिला प्रशासन से. इधर, धनबाद विधायक के बाद अब सांसद पीएन सिंह ने भी रेलवे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सांसद ने रेलवे पर मनमानी का आरोप लगाया है.

Next Article

Exit mobile version