साइबर क्राइम के संदेह में युवक हिरासत में

बैंक ऑफ इंडिया कतरास बाजार शाखा का मामला आरोपी आसिफ के खाते में दूसरे प्रदेश से जमा हो रहे थे पैसे खुद को माइनिंग का छात्र बता रहा है आरोपी, तोपचांची के तांतरी गांव का है रहनेवाला कतरास : साइबर अपराध के संदेह में शुक्रवार को कतरास पुलिस ने एक युवक मो. आसिफ अंसारी को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 7, 2019 3:06 AM

बैंक ऑफ इंडिया कतरास बाजार शाखा का मामला

आरोपी आसिफ के खाते में दूसरे प्रदेश से जमा हो रहे थे पैसे
खुद को माइनिंग का छात्र बता रहा है आरोपी, तोपचांची के तांतरी गांव का है रहनेवाला
कतरास : साइबर अपराध के संदेह में शुक्रवार को कतरास पुलिस ने एक युवक मो. आसिफ अंसारी को बैंक ऑफ इंडिया कतरास बाजार शाखा से हिरासत में लिया है. वह तोपचांची थाना क्षेत्र के तांतरी मतारी का निवासी है. जबकि उसका साथी भाग खड़ा हुआ. उसके खाते में संदेहास्पद तरीके से कई प्रदेशों से पैसे जमा हो रहे थे.
यह है मामला : बैंक ऑफ इंडिया कतरास बाजार शाखा में मो. आसिफ अंसारी का खाता है. उसके खाते में नवंबर से दिसंबर माह के बीच महाराष्ट्र, उड़ीसा, गुजरात, मध्य प्रदेश,उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रांत से कई बार पांच से 10 हजार रुपये जमा किये गये. बैंक मैनेजर प्रशांत कुमार झा ने जांच की तो पता चला कि पैसे जमा होने के तुरंत बाद एटीएम से पैसे निकाल लिये जा रहे हैं.
संबंधित शाखाओं में संपर्क करने पर मामला संदिग्ध निकला. तब उसके खाते को चार दिसंबर को केवाईसी के लिए होल्ड पर रख दिया गया. इस पर पांच दिसंबर को आसिफ बैंक पहुंचा और खाता होल्ड में रखने पर जानकारी मांगी.
बैंककर्मियों ने बताया कि मैनेजर के आने पर ही खाता होल्ड से हटाया जायेगा. शुक्रवार को अपने मित्र के साथ आसिफ फिर बैंक पहुंचा. शाखा प्रबंधक के दूसरे प्रांत से पैसे जमा होने के बारे में पूछने पर वह हड़बड़ाने लगा. यह देख उसका साथी बैंक से भाग गया और अपना फोन बंद कर लिया.

Next Article

Exit mobile version