संजीव सिंह ने एआइजी (जेल) पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

धनबाद : धनबाद मंडल कारा में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह ने शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में एक पिटीशन दायर कर तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची और हमीद अख्तर समेत कई पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उनके अधिवक्ता मो जावेद ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2019 12:30 AM

धनबाद : धनबाद मंडल कारा में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह ने शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में एक पिटीशन दायर कर तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची और हमीद अख्तर समेत कई पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उनके अधिवक्ता मो जावेद ने बहस की. अदालत ने तीन दिनों के अंदर जेल सुपरिंटेंडेंट से रिपोर्ट मांगी है.

बताया गया कि विधायक संजीव सिंह द्वारा जेल से चुनाव लड़ने की अनुमति कोर्ट से मांगने के बाद उन्हें जेल परिसर के अंदर प्रताड़ित किया जा रहा है. गत आठ नवंबर की रात्रि 11-12 बजे के बीच वह अपने सेल में दवा खाकर सोये हुए थे, तभी पुलिस की वर्दी में कुछ लोग घुस गये और सामान को तितर-बितर करने लगे. संजीव सिंह को जबरन जगाया गया. वे लोग उनसे नीरज सिंह हत्याकांड के बारे में पूछताछ करने लगे.
जब उन्होंने उन लोगों से उनका परिचय पूछ, तब एक ने अपने आप को तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची व दूसरे ने अपने को हमीद अख्तर, रांची बताया. विधायक ने बीमार रहने के कारण खड़ा रहकर सवालों का जवाब देने में असमर्थता व्यक्त की तो उन लोगों ने उन्हें बैठने की अनुमति नहीं दी. पूरी पूछताछ के क्रम में जेल सुपरिंटेंडेंट व जेलर को सेल से बाहर रखा गया.
जेल में विधायक संजीव सिंह की तबीयत बिगड़ी
धनबाद. जेल में झरिया विधायक संजीव सिंह की तबीयत बिगड़ गयी है. सीने में दर्द उठ गया था. जेल प्रबंधन ने अदालत को मामले की जानकारी दी थी. शनिवार को मेडिकल बोर्ड में सर्जन डॉ विष्णु मुंडा और मेडिसीन के डॉ जब्बर ने संजीव सिंह की जांच की. बताया गया कि संजीव सिंह को चेस्ट पेन व सरदर्द की शिकायत थी.
डॉक्टरों की टीम ने तीन घंटे तक जांच की. ब्लड प्रेशर की जांच की गयी. चेस्ट पेन के लिए चेस्ट एक्स-रे, ब्लड टेस्ट, इसीजी सहित अन्य जांच कराने की सलाह दी गयी है. वहीं सरदर्द के लिए सिटी स्कैन कराने को कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version