गोविंदपुर में बुजुर्गों के लिए ‘रामाश्रय’ आज से

रोटरी क्लब एवं आशीर्वाद फाउंडेशन का ड्रीम प्रोजेक्ट 40 व्यक्तियों के लिए सभी तरह की सुविधा धनबाद : रोटरी क्लब ऑफ धनबाद सेंट्रल एवं आशीर्वाद फाउंडेशन ट्रस्ट के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘रामाश्रय’ का शुभारंभ सोमवार को गोविंदपुर में होगा. यह आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित वृद्धाश्रय है. 52 डिसमिल जमीन पर बहुमंजिली इमारत बनायी जा रही है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 6:19 AM

रोटरी क्लब एवं आशीर्वाद फाउंडेशन का ड्रीम प्रोजेक्ट

40 व्यक्तियों के लिए सभी तरह की सुविधा

धनबाद : रोटरी क्लब ऑफ धनबाद सेंट्रल एवं आशीर्वाद फाउंडेशन ट्रस्ट के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘रामाश्रय’ का शुभारंभ सोमवार को गोविंदपुर में होगा. यह आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित वृद्धाश्रय है. 52 डिसमिल जमीन पर बहुमंजिली इमारत बनायी जा रही है. ग्राउंड फ्लोर में चालीस व्यक्तियों के लिए सिंगल बेड, डबल बेड एवं डोरमेट्री कमरे बनाये गये हैं. सारे कमरों में एसी, आधुनिक फर्नीचर के साथ अटैच्ड बाथरूम है. वृद्धाश्रय में मनोरंजन के लिए कामन रूम है, जिसमें टीवी, कैरम समेत कई प्रकार के इंडोर गेम्स की व्यवस्था की गयी है. मेस में शुद्ध शाकाहारी भोजन की व्यवस्था है.

यह जानकारी क्लब के अध्यक्ष डॉ विभाष व रामाश्रय के समन्वयक दीपक कनोड़िया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया. उन्होंने बताया कि यह वृद्धाश्रम वैसे लोगों के लिए बनाया गया है, जो एकाकी जीवन जी रहे हैं. घर में देख भाल करनेवाला कोई नहीं है. उनके एक पारिवारिक माहौल देने का प्रयास किया गया है. इसमें प्रवेश के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है. यहां एक अलग से क्लिनिक है. यह संस्था वैसे लोगों को संरक्षण प्रदान करती है, जो आर्थिक रूप से समर्थ तो हैं, लेकिन उनके बच्चे विदेश में रहते हैं या जो निसंतान हैं.

रामाश्रय नाम धनबाद के प्रख्यात समाज सेवी एवं उद्योगपति स्व राम लाल अग्रवाल की स्मृति में रखा गया है. श्री कनोड़िया ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में आरसीडीसी के सदस्यों एवं आशीर्वाद फाउंडेशन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है. मौके पर सचिव मनीष तायल, शैलेंद्र नरूला, देवेन तिवारी आदि सदस्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version