साउथ साइड स्टेशन क्षेत्र को विकसित करेगा निगम

धनबाद : नगर विकास के प्रधान सचिव-सह-कैबिनेट सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा है कि धनबाद के साउथ साइड स्टेशन वाले इलाके को जोड़ने वाली सड़क को विकसित करने के लिए विभाग तैयार है. इसके लिए जल्द ही धनबाद नगर निगम को 38 करोड़ रुपये दिये जायेंगे. शनिवार को यहां धनबाद दौरे पर श्री सिंह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2019 4:34 AM

धनबाद : नगर विकास के प्रधान सचिव-सह-कैबिनेट सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा है कि धनबाद के साउथ साइड स्टेशन वाले इलाके को जोड़ने वाली सड़क को विकसित करने के लिए विभाग तैयार है. इसके लिए जल्द ही धनबाद नगर निगम को 38 करोड़ रुपये दिये जायेंगे. शनिवार को यहां धनबाद दौरे पर श्री सिंह ने पत्रकारों से कहा कि नगर निगम की योजनाओं के लिए राशि की कोई कमी नहीं है.

जमीन हस्तानांतरण की प्रक्रिया पूरी होते ही यहां इंटरस्टेट बस टर्मिनल (आइएसबीटी) का काम शुरू हो जायेगा. जमीन को लेकर ही समस्या आ रही है. फंड की कमी नहीं है. झरिया राजा तालाब के लिए जो भी सौंदर्यीकरण योजना यहां से भेजी जायेगी. उसे विभाग मंजूरी देने को तैयार है. तालाब के पास अतिक्रमण कर रह रहे लोगों को विभाग पीएम आवास योजना के तहत घर भी देने को तैयार है. इसके लिए उन्हें वहां घर खाली करना होगा.

जमाडाकर्मियों के बकाया का किस्तवार होगा भुगतान : एक सवाल के जवाब में सचिव ने कहा कि जमाडा कर्मियों के बकाया वेतन का भुगतान किस्तवार होगा. बाजार फीस से मिलने वाली राशि में से पचास प्रतिशत को स्थापना मद में खर्च करने की अनुमति दे दी गयी है. इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से भी जमाडा को आर्थिक सहयोग किया जायेगा. जमाडा कर्मी अच्छे से काम करें. सरकार उनकी चिंता कर रही है.
सरकारी कर्मी परेशान करें तो फोन पर करें शिकायत : श्री सिंह ने कहा कि नगर निगम संबंधी या किसी अन्य सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी या परेशानी की शिकायत जनता सीधे टोल फ्री नंबर 181 पर करें. सभी शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है. पत्र के माध्यम से भी शिकायत कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version