पोल से गिर कर ठेका मजदूर की मौत, हंगामा

गोड़तोपा डोमनडीह का रहने वाला था मृतक तीन माह पूर्व ही गोविंदपुर में हुआ था निकाह पीएमसीएच में धरने पर बैठे मृतक के गांव के लोग धनबाद/गोविंदपुर : भूईंफोड़ श्मशान काली मंदिर रोड में शनिवार को बिजली पोल पर काम कर रहे ठेका मजदूर गोड़तोपा डोमनडीह निवासी सद्दाम अंसारी (26) की पोल से गिर कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 3:29 AM

गोड़तोपा डोमनडीह का रहने वाला था मृतक

तीन माह पूर्व ही गोविंदपुर में हुआ था निकाह
पीएमसीएच में धरने पर बैठे मृतक के गांव के लोग
धनबाद/गोविंदपुर : भूईंफोड़ श्मशान काली मंदिर रोड में शनिवार को बिजली पोल पर काम कर रहे ठेका मजदूर गोड़तोपा डोमनडीह निवासी सद्दाम अंसारी (26) की पोल से गिर कर मौत हो गयी. उसके सहकर्मी के अनुसार उसे करंट लगा था. घटना शाम करीब चार बजे की बतायी जाती है.
घटना के बाद सद्दाम का साथी राजा करीम उसे पीएमसीएच अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद लोग बिजली विभाग पर कार्रवाई व मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल में ही धरना पर बैठ गये. घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पीएमसीएच पहुंच गये और हंगामा करने लगे. मामला गंभीर होता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस मामले को शांत कराने में जुट गयी. इसके बाद ग्रामीण अस्पताल कैंपस में धरने पर बैठ गये. देर रात तक लोग धरने पर बैठे रहे.
तीन माह पहले हुआ था निकाह : नबी हुसैन का पुत्र सद्दाम अंसारी पांच भाइयों में सबसे छोटा था. तीन माह पहले ही गोविंदपुर के गांव भीतर में उसका निकाह हुआ था.
परिजनों ने बिजली विभाग पर लगाया आरोप : गोपी कृष्णा कंपनी के ठेकेदार शमसुद्दीन अहमद के अधीन सद्दाम काम करता था. बताया जाता है कि सद्दाम पोल पर चढ़ कर एरियल बंच केबुल में बॉक्स लगाकर लोड शिफ्ट कर रहा था. नीचे में राजा करीम था. उसने बताया कि अचानक से सद्दाम को बिजली का झटका लगा और वह पोल से नीचे गिर गया. मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है.
इंजीनियर हो गया फरार : गोपी कृष्णा के जिस इंजीनियर के अंडर में सद्दाम काम रहा था, वह घटना के बाद फरार हो गया. दूसरे कर्मचारियों की मानें तो गोपी कृष्णा कंपनी पेटी कांट्रेक्ट पर ठेकेदार से काम करा रही थी.

Next Article

Exit mobile version