समर्थकों के साथ पहुंची किरण सिंह का मतदान केंद्र पर हंगामा

धनबाद : कोलाकुसमा (सरायढेला) स्थित मध्य विद्यालय में वोटिंग को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी सिद्धार्थ गौतम की बड़ी बहन किरण सिंह ने जमकर हंगामा किया और वोटिंग बंद करने की मांग की. दूसरी ओर भाजपा विधायक राज सिन्हा वहां डटे रहे. हंगामा को देखते हुए मतदान कर्मियों ने सीओ प्रशांत लायक, एसडीएम राज महेश्वरम व सरायढेला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 13, 2019 8:08 AM

धनबाद : कोलाकुसमा (सरायढेला) स्थित मध्य विद्यालय में वोटिंग को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी सिद्धार्थ गौतम की बड़ी बहन किरण सिंह ने जमकर हंगामा किया और वोटिंग बंद करने की मांग की.

दूसरी ओर भाजपा विधायक राज सिन्हा वहां डटे रहे. हंगामा को देखते हुए मतदान कर्मियों ने सीओ प्रशांत लायक, एसडीएम राज महेश्वरम व सरायढेला थाना प्रभारी को बुला लिया. इसके बाद मामला शांत हुआ आैर लोगों ने वोट दिये.
क्या है मामला : मतदान का समय सुबह सात बजे से लेकर अपराह्न चार बजे तक निर्धारित है, लेकिन चार बजे के पहले कतार में लगे लोगों को मतदान देने का नियम है.
मध्य विद्यालय (बूथ संख्या 305) में चार बजे के बाद भी वोटरों की लंबी कतार लगी हुई थी. सूचना पर भाजपा विधायक राज सिन्हा पहुंच गये और स्थिति पर नजर रखने लगे. 4.30 बजे के आस-पास निर्दलीय उम्मीदवार सिद्धार्थ गौतम की बड़ी बहन किरण सिंह दल-बल के साथ पहुंची.
उन्होंने स्कूल में प्रवेश करना चाहा, लेकिन पुलिसकर्मी ने उन्हें रोकने की कोशिश की. किरण पुलिसकर्मी से उलझ गयी और अपने समर्थकों के साथ अंदर प्रवेश कर गयी. उन्होंने वोटिंग बंद करने को कहा, लेकिन लाइन में लगे लोग हंगामा करने लगे कि हम सभी दोपहर दो बजे से लाइन में लगे हुए हैं और जब तक वोट नहीं देंगे तब तक नहीं हटेंगे.
सीअो के समझाने पर मामला नहीं सलटा. इसी बीच एसडीएम राज महेश्वरम अपनी पूरी टीम के साथ आये और आते ही उग्र हो गये. उन्होंने सिंह मैंशन के कई समर्थकों को बाहर कर दिया और कहा कि जितने लोग लाइन में लगे हैं और जिन्हें स्लीप मिला है वह वोट देंगे. इसके बाद मामला शांत हो गया.
किरण सिंह का आरोप
किरण सिंह ने आरोप लगाया कि इस लाइन में हमारे वोटर भी लगे हुए थे. लेकिन यहां के मतदान कर्मियों ने हमारे लोगों को पर्ची नहीं दी और भाजपा के लोगों को पर्ची दी. इस कारण हमारे लोग इस पंक्ति से निकल गये.
एसडीएम ने कहा
एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि यहां पर वोटिंग थोड़ी सुस्त थी, लेकिन जो भी वोटर चार बजे के पहले पंक्ति में खड़े हो गये हैं और जिन्हें पर्ची मिली है उन्हें वोट देने का अधिकार है. लेकिन चार बजे के बाद कोई अंदर प्रवेश नहीं करेगा और उन्हें वोट नहीं दिया जायेगा. यहां बेवजह हंगामा किया जा रहा था, जिसे बंद करा दिया गया.

Next Article

Exit mobile version