महिला उत्पीड़न रोकने के लिए बुलेटिन

धनबाद : हाजीपुर रेल मुख्यालय में आरपीएफ आइजी रवींद्र वर्मा व सीपीआरओ राजेश कुमार ने बुधवार को आरपीएफ द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी दी. खासकर महिला उत्पीड़न रोकने के लिए उठाये गये विशेष कदमों की. उन्होंने बताया कि आरपीएफ मुख्यालय हाजीपुर के स्तर से पिछले दिनों जीएम एलसी त्रिवेदी से महिला कर्मचारियों के कार्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2019 6:12 AM

धनबाद : हाजीपुर रेल मुख्यालय में आरपीएफ आइजी रवींद्र वर्मा व सीपीआरओ राजेश कुमार ने बुधवार को आरपीएफ द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी दी. खासकर महिला उत्पीड़न रोकने के लिए उठाये गये विशेष कदमों की.

उन्होंने बताया कि आरपीएफ मुख्यालय हाजीपुर के स्तर से पिछले दिनों जीएम एलसी त्रिवेदी से महिला कर्मचारियों के कार्य स्थल पर होने वाले असंभावित यौन उत्पीड़न से संबंधित विशेष बुलेटिन का विमोचन कराया गया है.

उसमें बताया गया है कि कार्यस्थल पर कर्मचारियों द्वारा किया गया कौन सा कार्य यौन उत्पीड़न में आता है, यौन उत्पीडन के संबंध में कानूनी प्रावधान क्या है, यौन उत्पीड़न के संबंध में किसे शिकायत की जानी है तथा वैसे कार्यस्थल जहां महिला कर्मचारी कार्यरत हैं के माहौल को कैसे बेहतर बनाया जाये. इस बुलेटिन को मुख्यालय हाजीपुर के अतिरिक्त पूर्व मध्य रेल के सभी मंडलो के कार्यालयों में निर्देशानुसार वितरित कराया गया है.

Next Article

Exit mobile version