धनबाद : पाकिस्तानी झंडे की पोशाक पर निरसा में हंगामा

निरसा (धनबाद) : फेसबुक पर निरसा के लड़कों के एक ग्रुप फोटो वायरल होने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है. लोगों का कहना है कि सभी लड़के पाकिस्तानी झंडे की पोशाक पहने हैं. पोस्ट करनेवाले की पहचान निरसा थानांतर्गत बैदपुर गांव के मुख्तार अंसारी नामक युवक के रूप में हुई है. उग्र भीड़ ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 9:03 AM
निरसा (धनबाद) : फेसबुक पर निरसा के लड़कों के एक ग्रुप फोटो वायरल होने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है. लोगों का कहना है कि सभी लड़के पाकिस्तानी झंडे की पोशाक पहने हैं.
पोस्ट करनेवाले की पहचान निरसा थानांतर्गत बैदपुर गांव के मुख्तार अंसारी नामक युवक के रूप में हुई है. उग्र भीड़ ने मंगलवार को उसके घर पर हमला किया और तोड़फोड़ की. स्थिति को काबू में करने के लिए शाम को पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. जिला प्रशासन ने बैदपुर में निषेधाज्ञा लगा दी है. समाचार लिखे जाने तक स्थिति नियंत्रण में है. लेकिन इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है.
कैसे क्या हुआ : बैदपुर गांव के मुख्तार अंसारी ने ब्वायज ऑफ बैदपुर नाम से अपने साथ शहाबुद्दीन अंसारी, मुर्तजा अंसारी, मुश्ताक अंसारी, आमिन अंसारी, आरिफ अंसारी, व कलाम अंसारी व अन्य का फोटो डालते हुए फेसबुक पर 24 फरवरी को एक पोस्ट अपलोड किया.
सभी लड़के पाकिस्तानी झंडे के कपड़े पहने हुए दिख रहे थे. मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे उस क्षेत्र के कम से कम एक दर्जन गांवों के हजारों लोग बैदपुर पहुंचे और मुख्तार अंसारी की खोज करने लगे. लेकिन सभी भाग गये थे. गांव के सभी लोग स्थिति को भांपते हुए वहां से भाग चुके थे. इधर, भीड़ की संख्या बढ़ती जा रही थी. लोग पुलिस से देशद्रोही युवकों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे.
सूचना पाकर निरसा अंचलाधिकारी व गोविंदपुर इंस्पेक्टर दल-बल के साथ पहुंचे. उग्र भीड़ को समझाने के क्रम में लोगों ने दोनों अधिकारियों के साथ हाथापाई कर दी. इसी बीच जान मोहम्मद व मो मुकीउद्दीन नामक दो लोग गांव में पाये गये, जिन्हें पुलिस ने सुरक्षा के ख्याल से हिरासत में ले लिया. भीड़ ने आरोपियों के घर में पत्थरबाजी की. घर में एस्बेस्टस की छत तोड़ दी. शाम को बैदपुर में धारा 144 लगा दी गयी.

Next Article

Exit mobile version