टेस्ट परीक्षा हुई नहीं, भरा रहे सेंटप फॉर्म

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय और इसके कॉलेजों के बीच समन्वय का अभाव दिख रहा है. कॉलेज ने पार्ट वन व पार्ट टू के छात्रों का टेस्ट लेकर रिजल्ट भी नहीं निकाला और विश्वविद्यालय ने फाइनल परीक्षा का फॉर्म भरने का डेट जारी करते हुए कॉलेजों को फॉर्म भेज भी दिया. कमोबेश आधे स्टूडेंट फॉर्म […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 2:29 AM

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय और इसके कॉलेजों के बीच समन्वय का अभाव दिख रहा है. कॉलेज ने पार्ट वन व पार्ट टू के छात्रों का टेस्ट लेकर रिजल्ट भी नहीं निकाला और विश्वविद्यालय ने फाइनल परीक्षा का फॉर्म भरने का डेट जारी करते हुए कॉलेजों को फॉर्म भेज भी दिया. कमोबेश आधे स्टूडेंट फॉर्म भर चुके हैं. अब सवाल यह उठने लगा है कि जो छात्र टेस्ट में फेल कर जायेंगे या फिर जो टेस्ट में उपस्थित ही नहीं हुए, क्या वैसे छात्र का फॉर्म विवि स्वीकार करेगा.

यही नहीं, सवाल यह भी उठ रहा है कि जब छात्रों का टेस्ट से पहले ही फॉर्म भरा गया, तो टेस्ट का क्या औचित्य रह जायेगा. परीक्षा का फॉर्म विवि छात्रों से तभी भराता है, जब उसके टेस्ट में सफल होने का सत्यापन कॉलेज करता है. लेकिन यहां सब उल्टा हो गया है. सूत्रों ने बताया कि पार्ट वन व पार्ट टू का टेस्ट कहीं चल रहा है, तो किसी कॉलेज में हो चुका है और मूल्यांकन कार्य चल रहा है. दूसरी ओर विवि ने 18 से 26 तारीख तक फॉर्म भरने का प्रोग्राम जारी कर दिया. विवि सूत्रों के मुताबिक सत्र नियमित करने की हड़बड़ाहट में यह निर्णय लिया गया है.

Next Article

Exit mobile version