अवैध खनन स्थल का मुहाना तुरंत बंद करें

बैठक में अनुपस्थित बीसीसीएल के जीएम को शो-कॉज धनबाद : उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा है कि कोयला कंपनियां अवैध खनन स्थल का मुहाना तुरंत बंद करें, नहीं तो प्रशासन सीधे कार्रवाई कर उन्हें बंद करायेगा. शनिवार को समाहरणालय में माइनिंग टास्क फोर्स की बैठक में डीसी ने बीसीसीएल, इसीएल सहित अन्य कोयला कंपनियों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2019 3:55 AM

बैठक में अनुपस्थित बीसीसीएल के जीएम को शो-कॉज

धनबाद : उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा है कि कोयला कंपनियां अवैध खनन स्थल का मुहाना तुरंत बंद करें, नहीं तो प्रशासन सीधे कार्रवाई कर उन्हें बंद करायेगा. शनिवार को समाहरणालय में माइनिंग टास्क फोर्स की बैठक में डीसी ने बीसीसीएल, इसीएल सहित अन्य कोयला कंपनियों के अधिकारियों से साफ शब्दों में कहा कि अवैध खनन के कारण हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मुहाना तुरंत बंद करायें. पिछले दिनों निरसा क्षेत्र में हुई दुर्घटनाओं पर खासी नाराजगी जतायी.

कहा कि आउटर्सोसिंग कंपनियां जहां काम कर रही हैं, वहां कैसे अवैध खनन कर कोयला की चोरी की जा रही है. सीआइएसएफ के डीआइजी ने इस दौरान डीसी को कुछ स्थानों पर चल रहे अवैध खनन से संबंधित सूची दी. कहा कि जिला पुलिस को ऐसे स्थानों पर अभियान चलाना चाहिए. डीसी ने कहा कि अगर कोयला कंपनियां खुद से मुहाना बंद नहीं कराती है तो एसडीएम ऐसे स्थानों पर धारा 133 के तहत कार्रवाई कर अवैध मुहानों को बंद करायेंगे.

बैठक में शामिल नहीं होने वाले बीसीसीएल के जीएम से कारण पृच्छा पूछने को कहा गया. बैठक में डीएफओ विमल लकड़ा, एसडीएम राज महेश्वरम के अलावा बीसीसीएल, इसीएल तथा पुलिस के अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version