सड़क कोड़ कर छोड़ दे रहे, लोगों का घर से निकलना मुश्किल

धनबाद : नगर निगम विभिन्न वार्डों में लगभग 186 करोड़ रुपये की लागत से सड़क और नाली का निर्माण करा रहा है. इसके लिए जगह-जगह पुरानी सड़कों को उखाड़ दिया गया है. नाली के लिए खुदाई की गयी है. लेकिन काम की रफ्तार इतनी धीमी है कि लोगों को परेशानी हो रही है. लोगों का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2019 6:56 AM
धनबाद : नगर निगम विभिन्न वार्डों में लगभग 186 करोड़ रुपये की लागत से सड़क और नाली का निर्माण करा रहा है. इसके लिए जगह-जगह पुरानी सड़कों को उखाड़ दिया गया है. नाली के लिए खुदाई की गयी है. लेकिन काम की रफ्तार इतनी धीमी है कि लोगों को परेशानी हो रही है.
लोगों का घरों से निकलना कष्टप्रद हो गया है. पहले लोगों ने सोचा कि हफ्ता-दस दिन की बात होगी, लेकिन कहीं 25 दिन तो कहीं महीने हो गये. काम बढ़ ही नहीं रहा. कई सड़क ऐसी जगह खुदे हैं जहां लोगों का घर है.
को-ऑपरेटिव कॉलोनी : घरों से निकलना बंद
को-ऑपरेटिव कॉलोनी नूतनडीह में लगभग साढ़े तीन करोड़ की लागत से सड़क व नाली का निर्माण हो रहा है. प्रथम फेज में यहां पर नालियां बनायी जा रही है. इसके लिए दर्जनों घरों के सामने गड्ढे बना दिये गये हैं. मुहल्ले के लोगों को अब घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है.
कई जगहों पर छड़ निकले हैं. यहां के लोग 25 दिनों से इस परेशानी से जूझ रहे हैं. निगम के अधिकारियों को कहने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं.
विनोद नगर : रास्ता ही बंद कर दिया
विनोद नगर के पास सड़कें बनायी जा रही हैं. यहां पर भी कार्यों में लेट-लतीफी हो रही हैं. नाली बनाने के दौरान यहां पर सड़क ही पूरी तरह से बंद कर दी गयी. आस-पास के लोगों को बरमसिया पुल क्रॉस कर विनोद नगर जाना पड़ रहा है.
आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही हैं. लोगों को कहना है कि कभी काम होता है, तो कभी चार से पांच दिनों तक बंद रहता है.
न्यू काॅलोनी : काम तेजी से नहीं हो रहा
सरायढेला में हरि कुंज न्यू कॉलोनी मोड़ से लेकर मंडल पाड़ा के पास लगभग तीन करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. लेकिन यहां भी लेट-लतीफी हावी है. कभी काम होता है, कभी नहीं. मुहल्ले के लोग व आम राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां के लोगों ने भी निगम को शिकायत कर कार्यों में तेजी लाने को कहा है.

Next Article

Exit mobile version