शहीद कभी भुलाये नहीं जा सकते : अमर बाउरी

धनबाद : झारखंड के भू-राजस्व, कला-संस्कृति, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि खतरा केवल सीमाओं पर ही नहीं, देश के भीतर भी होता है. शहीद कभी भुलाये नहीं जाते. देश रक्षा की भावना हर किसी में होनी चाहिए. ऐसे में रणधीर वर्मा की शहादत से हमें संदेश मिलता है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2019 8:58 AM
धनबाद : झारखंड के भू-राजस्व, कला-संस्कृति, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि खतरा केवल सीमाओं पर ही नहीं, देश के भीतर भी होता है. शहीद कभी भुलाये नहीं जाते. देश रक्षा की भावना हर किसी में होनी चाहिए. ऐसे में रणधीर वर्मा की शहादत से हमें संदेश मिलता है कि हम सबों को कर्तव्यनिष्ठ रहकर खतरों से भी जूझने को तैयार रहना होगा.
वह धनबाद के जांबाज पुलिस अधीक्षक रहे रणधीर प्रसाद वर्मा के 28वें शहादत दिवस पर स्थानीय रणधीर वर्मा चौक पर रणधीर वर्मा मेमोरियल सोसाइटी की ओर से गुरुवार को आयोजित संगीतमय श्रद्धांजलि सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. समारोह की अध्यक्षता धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने की. मंत्री ने कहा कि सेना में दुश्मनों से जूझते हुए वीरगति को पाना आम बात है.
पर शांतिकाल में भारतीय पुलिस सेवा के किसी अधिकारी का इस तरह आतंकवादियों से लोहा लेना अद्वितीय है. वह जब धनबाद में एसपी थे तब वे (मंत्री) जमशेदपुर में विद्यार्थी थे. शहादत के बाद उनकी वीर गाथाएं पढ़ी और सुनी. उससे जीवन में कुछ अलग करने की प्रेरणा मिली. वास्तव में त्याग, तपस्या और कर्मठता के मामले में उनका कोई जबाव नहीं था.
सरकार से युवा कलाकारों को प्रोत्साहित करने का आग्रह
कार्यक्रम के प्रारंभ में रणधीर वर्मा मेमोरियल सोसाइटी के अध्यक्ष किशोर कुमार ने मुख्य अतिथि को एक ज्ञापन सौंपकर धनबाद में युवा कलाकारों और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए उपाय करने का सुझाव दिया. समारोह का संचालन डीएवी सिंदरी के प्राचार्य आशुतोष कुमार ने किया.
कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रो.रीता वर्मा और वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल के अलावा अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में झारखंड पुलिस ने जवानों ने शहीद रणधीर वर्मा को सलामी दी. इस वर्ष दो तरह के कलाकारों की टीमों ने अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किया. पंकज दूबे और साथी ने जहां वीर रस के गीत प्रस्तुत किये तो छत्तीसगढ़ से आये भारती बंधु और साथी ने सूफी-कबीर गायन से समां बांधा.
कार्यक्रम में ये थे मौजूद
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अपर्णा सेनगुप्ता, ओपी लाल, जियाडा के स्वतंत्र निदेशक सत्येंद्र कुमार, भाजपा के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, हरि प्रकाश लाटा, रणविजय सिंह, संगत-पंगत के अमितेश सहाय, कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रवींद्र वर्मा, संजीव रंजन, संजय शर्मा व अन्य लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version