प्रतिबंधित मांस मिलने पर होगी कार्रवाई : डीसी

धनबाद : उपायुक्त ए दोड्डे ने सोमवार को समाहरणालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 22 अगस्त को कोयलांचल में ईद-उल-जुहा (बकरीद) का त्योहार मनाया जायेगा. इसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. 56 दंडाधिकारियों के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गयी है. सभी संवेदनशील स्थानों पर नजर रखी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2018 8:17 AM
धनबाद : उपायुक्त ए दोड्डे ने सोमवार को समाहरणालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 22 अगस्त को कोयलांचल में ईद-उल-जुहा (बकरीद) का त्योहार मनाया जायेगा. इसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. 56 दंडाधिकारियों के नेतृत्व में सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गयी है. सभी संवेदनशील स्थानों पर नजर रखी जा रही है.
बकरीद के दौरान ऊंट सहित किसी भी वैसे पशु, जिनका मांस प्रतिबंधित है, की बिक्री नहीं होगी. सभी लोगों से इसमें सहयोग की अपील की गयी है. अगर कहीं प्रतिबंधित मांस मिलता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी. प्रतिबंधित मांस को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी. सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है.
केंदुआ में शांति समिति की बैठक : केंदुआ. बकरीद का पर्व शांति के साथ मनाने को लेकर केंदुआडीह थानेदार परशुराम प्रसाद की अध्यक्षता में सोमवार को थाना परिसर में शांति समिति व जनसहयोग समिति की बैठक हुई. इस दौरान सौहार्द बनाये रखने को लेकर शांति व जनसहयोग समिति सदस्यों ने अपने सुझाव दिये. थानेदार परशुराम प्रसाद ने सभी सुझावों पर ध्यान देने की बात कहते हुए बकरीद का पर्व शांति व सौहार्द के साथ मनाने की अपील की. बैठक में रामगोपाल भुवानिया, एएसआइ विनोद सिंह, रूपेश कुमार सिंह, संजीत कुमार, अमरेंद्र कुमार, विजय अग्रवाल, गोविंद राउत, तमाल राय, मनोउवर अंसारी, सरफुद्दीन, महादेव हांसदा आदि शामिल थे.
एक हजार दागियों पर कार्रवाई : एसएसपी
एसएसपी मनोज रतन चोथे ने कहा कि बकरीद के पूर्व धारा 107 के तहत लगभग एक हजार दागियों को नोटिस दिया गया है. इन लोगों पर नजर रखी जा रही है. प्रेस वार्ता में डीडीसी शशि रंजन, सिटी एसपी पीयूष पांडेय, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर भी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version