पोल नहीं हटा तो विभाग ने ड्रेन को किया डायवर्ट

बरटांड़ के पास फोरलेनिंग के तहत बनाये जा रहे ड्रेन धनबाद : सिटी सेंटर से बरवाअड्डा फोरलेनिंग के दौरान अभी भी कई जगहों से बिजली के पाेल नहीं हट पाये हैं. अब पोल को बचाने के लिए पथ निर्माण विभाग ने यहां ड्रेन को ही डायवर्ट कर दिया है. बरटांड़ के पास बने कल्वर्ट से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2018 7:42 AM

बरटांड़ के पास फोरलेनिंग के तहत बनाये जा रहे ड्रेन

धनबाद : सिटी सेंटर से बरवाअड्डा फोरलेनिंग के दौरान अभी भी कई जगहों से बिजली के पाेल नहीं हट पाये हैं. अब पोल को बचाने के लिए पथ निर्माण विभाग ने यहां ड्रेन को ही डायवर्ट कर दिया है. बरटांड़ के पास बने कल्वर्ट से सटे इस ड्रेन को सिटी सेंटर तक जोड़ा जा रहा है. ड्रेन डायवर्ट करने से यह सड़क के तीन फीट अंदर चली गयी है. विभाग किसी भी तरह काम निबटाने में लगा है. बता दें कि सिटी सेंटर से लेकर बरवाअड्डा के बीच फोरलनिंग का काम तय समय से काफी पीछे चल रहा है. पोल व बिजली शिफ्टिंग के लिए संबंधित विभाग को आठ करोड़ रुपये दिये गये थे, लेकिन साल भर के बाद भी कुछ पोल बाकी रह गये हैं. कुछ की शिफ्टिंग ठीक से नहीं की गयी है. इधर, कार्यपालक अभियंता डीके साह का कहना है कि डायवर्ट से परेशानी नहीं होगी. इसकी लगातार मॉनीटरिंग हो रही है.
बरटांड़ में जल-जमाव का खतरा टला नहीं
बरटांड़ में एशियन जालान के पास बरसात में सबसे ज्यादा जल जमाव होता है. यहां नालियां संकरी होने व सभी जगहों का पानी आने से कई घरों में पानी घुस जाता है. आसपास में बाढ़ की स्थिति बन जाती है. लोगों को घुटने भर पानी में चलना पड़ता है. अब यहां पर नाली डायवर्ट करने से फिर जल-जमाव हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version