डीसी ने किया एसडीओ व सीओ को शो-कॉज

देवघर:गलत ढंग से पिछड़ी जाति के आवेदक को अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने के मामले में डीसी अरवा राजकमल ने मारगोमुंडा सीओ और मधुपुर एसडीओ से शो कॉज पूछा है. डीसी ने जारी पत्र में कहा है कि दोनों ही पदाधिकारियों ने गलत तरीके से आवेदन पत्र को जिला स्तर पर जाति प्रमाण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 24, 2015 7:40 AM
देवघर:गलत ढंग से पिछड़ी जाति के आवेदक को अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने के मामले में डीसी अरवा राजकमल ने मारगोमुंडा सीओ और मधुपुर एसडीओ से शो कॉज पूछा है. डीसी ने जारी पत्र में कहा है कि दोनों ही पदाधिकारियों ने गलत तरीके से आवेदन पत्र को जिला स्तर पर जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए अग्रसारित कर दिया. जो अति गंभीर मामला बनता है.
डीसी ने माना गंभीर लापरवाही
उपरोक्त परिस्थित को देखते हुए डीसी ने इसे गंभीर लापरवाही माना है. डीसी ने कहा कि जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए आवेदन पत्र को बिना किसी प्रकार का अवलोकन या जांच किये बिना अंचल अनुमंडल से आवेदन पत्र अग्रसारित किया जा रहा है, जिसमें किसी भी समय किसी आवेदक को गलत तरीके से जिला स्तर से जाति प्रमाण पत्र निर्गत हो सकता है जिसकी सारी जवाबदेही दोनों अधिकारियों की होगी.
मारगोमुंडा के देवाशीष को बनाया एसटी
आवेदक देवाशीष कुमार पिता राजेंद्र राम ग्राम महजोरी पो मारगोमुंडा पत्र संख्या जेएचसीसी/2015/31541 जिला स्तर से अॉन लाइन जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए अग्रसारित किया गया. आवेदन पत्र में जाति कहार दर्ज किया गया है लेकिन केटेगरी में एसटी दर्ज किया गया है जो एक गंभीर मामला है. कहार जाति का केटेगरी किसी भी परिस्थिति में एसटी नहीं हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version