देवघर : बाबाधाम में दो लाख कांवरियों ने किया जलाभिषेक, कृष्णा बम ने कहा, अगली सोमवारी से आना संभव नहीं

देवघर : श्रावणी मेले की पहली सोमवारी को देवघर में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. पट बंद होने तक दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक किया. इसमें बाह्य अरघा से 60 हजार ने जलार्पण किया़ सोमवार की अहले सुबह बाबा मंदिर का पट खुलने के साथ ही कांचा जल पूजा के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 7:06 AM

देवघर : श्रावणी मेले की पहली सोमवारी को देवघर में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. पट बंद होने तक दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक किया. इसमें बाह्य अरघा से 60 हजार ने जलार्पण किया़ सोमवार की अहले सुबह बाबा मंदिर का पट खुलने के साथ ही कांचा जल पूजा के बाद सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने सरदारी पूजा की.

प्रात: 3.40 बजे से कांवरियों ने जलार्पण शुरू किया़ जलार्पण शुरू होने के साथ ही कांवरियों का प्रवाह रूट लाइन में तेज हो गयी. रूट लाइन में कांवरियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा़ बाबा पर जलाभिषेक के लिए कांवरियों की कतार रविवार की रात में ही होल्डिंग प्वाइंट कुमैठा स्टेडियम तक (15 किलोमीटर) पहुंच गयी थी.

कृष्णा बम ने कहा, अगली सोमवारी से आना संभव नहीं

सावन की पहली सोमवारी को कृष्णा बम भी डाक कांवरिया के रूप में बाबा मंदिर पहुंची. उन्होंने कहा कि वह 38 वर्षों से सोमवारी को बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करने पहुंचती हैं. देवघर डीसी की अपील पर वह दोबारा जल लेकर आयीं. दुम्मा में उनसे मुलाकात भी हुई. मगर मंदिर में सुविधा नहीं होने से इस उम्र में डाक बम आकर 15 किमी कतारबद्ध होकर पूजा करना संभव नहीं है.

Next Article

Exit mobile version