बाबा मंदिर इलाके में दुकानों से जांच टीम ने लिया फूड सैंपल

जांच के लिए साथ में था मोबाइल टेस्टिंग वैन देवघर : श्रावणी मेला के दौरान शिवभक्त कांवरियों व श्रद्धालुओं को शुद्ध व स्वच्छ भोजन मिले. इसके लिए राज्य सरकार के निर्देश पर चार सदस्यीय खाद्य सुरक्षा टीम गठित कर मेला क्षेत्र में पूरे माहभर खाद्य पदार्थों की जांच में जुट गयी है. इसी क्रम में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2019 2:56 AM

जांच के लिए साथ में था मोबाइल टेस्टिंग वैन

देवघर : श्रावणी मेला के दौरान शिवभक्त कांवरियों व श्रद्धालुओं को शुद्ध व स्वच्छ भोजन मिले. इसके लिए राज्य सरकार के निर्देश पर चार सदस्यीय खाद्य सुरक्षा टीम गठित कर मेला क्षेत्र में पूरे माहभर खाद्य पदार्थों की जांच में जुट गयी है. इसी क्रम में टीम ने गुरुवार को बाबा मंदिर व आसपास के इलाके खासकर पूर्वी व पश्चिमी द्वार के इलाके में खाद्य पदार्थों खासकर-पेड़ा, इलायची दाना, मिठाई आदि बिक्री करने वाले 20-25 दुकानों में जांच की.
इस दौरान मोबाइल टेस्टिंग वैन व उसके एनलिस्ट भी पदाधिकारियों के टीम के साथ-साथ चल रहे थे. जांच के क्रम में पेड़ा की गुणवत्ता तो ठीक-ठाक पायी गयी. जबकि, मिठाई व लड्डू में गड़बड़ी की शिकायत मिली है. उसकी प्रारंभिक जांच के बाद उसकी विस्तृत जांच के लिए रांची स्थित नामकोम भेजा जायेगा. वहां से एक सप्ताह के अंदर जो भी रिपोर्ट आयेगी, उसके आधार पर कार्रवाई होगी. मौके पर खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी दिनेश मरांडी, रांची के एलबी सिंह, जमशेदपुर के गुलाब लकड़ा, साहिबगंज के संजय कुमार आदि टीम में शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version