चुनावी व्यस्तता के कारण कुछ त्रुटियां रह गयी, इस कारण मर रहे बच्चे : चौबे

देवघर : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने आशंका जतायी है कि लोकसभा चुनाव में व्यस्तता के कारण उस वक्त कुछ त्रुटियां रह गयी, जिससे पर्याप्त स्वास्थ्य व्यवस्था का इंतजाम नहीं हो सका. इस कारण बच्चे मर रहे हैं. यह जांच का विषय है. शनिवार को देवघर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने सर्किट हाउस में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 3:34 AM

देवघर : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने आशंका जतायी है कि लोकसभा चुनाव में व्यस्तता के कारण उस वक्त कुछ त्रुटियां रह गयी, जिससे पर्याप्त स्वास्थ्य व्यवस्था का इंतजाम नहीं हो सका. इस कारण बच्चे मर रहे हैं. यह जांच का विषय है. शनिवार को देवघर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर सहित उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (चमकी) की बीमारी से काफी बच्चों की मौत हो गयी है. बच्चों की मौत नहीं हो, इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षबर्द्धन के साथ वे रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जायजा लेने जायेंगे. बीमारी से निजात के लिए डॉ हर्षबर्द्धन के सहयोग से वहां लैब सहित डॉक्टर आदि का पर्याप्त इंतजाम किया गया है. लोगों में जागरुकता के लिए नियमित रूप से कार्यक्रम चलाये जायेंगे. एक्सपर्ट लोगों की टीम को भेजी गयी है, वह भी जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version