गर्मी की इंट्री के साथ ही नप में बिजली की आंख-मिचौनी शुरू

मधुपुर : शहरी समेत ग्रामीण इलाकों की बिजली व्यवस्था पिछले तीन दिनों से और भी अधिक चरमरा गयी है. मधुपुर को 18 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है. जबकि सिर्फ छह मेगावाट ही बिजली मिल रही है. इसी को रोटेशन के आधार पर पावर सब स्टेशन के तीन फीडरों को बांट कर आपूर्ति की जा रही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2019 8:11 AM

मधुपुर : शहरी समेत ग्रामीण इलाकों की बिजली व्यवस्था पिछले तीन दिनों से और भी अधिक चरमरा गयी है. मधुपुर को 18 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है. जबकि सिर्फ छह मेगावाट ही बिजली मिल रही है. इसी को रोटेशन के आधार पर पावर सब स्टेशन के तीन फीडरों को बांट कर आपूर्ति की जा रही है. पिछले तीन दिनों से औसतन आठ-नौ घंटे ही बिजली की आपूर्ति हो रही है.

बढ़े हुए गर्मी में बिजली की आंख मिचौनी से उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इधर शनिवार रात को धमना रेलवे लाइन के नीचे से बिछाये गये केबुल तार में खराबी आ जाने के कारण ग्रामीण इलाकों की बिजली आपूर्ति रात को 11 बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहा.
इस बीच सिर्फ एक घंटे बिजली की आपूर्ति हो पायी. दिनभर बिजली की आपूर्ति रोटेशन के आधार पर की जा रही है. जिसके कारण लोगों का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है. वहीं लोगों को अपने घरों में पानी भरने में भी परेशानी हो रही है.

Next Article

Exit mobile version