एकादशी पर तिवारी चौक के पास पहुंची भक्तों की कतार

देवघर : एकादशी तिथि पर शुक्रवार को बाबा मंदिर में शिवभक्तों का तांता लगा रहा. पूरा मंदिर परिसर श्रद्धालुओं से भरा गया. भक्तों की कतार मंदिर परिसर से बाहर निकल कर तिवारी चौक के निकट पहुंच गयी थी. वहीं 1100 से अधिक श्रद्धालुओं ने शीघ्र दर्शनम सुविधा का लाभ उठाया. भक्तों के जयघोष से मंदिर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2019 2:35 AM

देवघर : एकादशी तिथि पर शुक्रवार को बाबा मंदिर में शिवभक्तों का तांता लगा रहा. पूरा मंदिर परिसर श्रद्धालुओं से भरा गया. भक्तों की कतार मंदिर परिसर से बाहर निकल कर तिवारी चौक के निकट पहुंच गयी थी.

वहीं 1100 से अधिक श्रद्धालुओं ने शीघ्र दर्शनम सुविधा का लाभ उठाया. भक्तों के जयघोष से मंदिर सहित आसपास का क्षेत्र गूंजता रहा. इससे पहले मंदिर का पट सुबह चार बजे खुला. सरकारी पूजा के उपरांत भक्तों के लिए पट खोल दिया गया. इससे कतार में खड़े भक्तों में उत्साह भर गया.

सभी ने बाबा की पूजा-अर्चना कर मंगलकामना की. सभी भक्तों को मानसरोवर फुट ओवरब्रिज से गर्भ गृह में प्रवेश कराया गया. माघ मास शुक्ल पक्ष एकादशी का शुभ मुहूर्त होने के कारण मंदिर परिसर में खूब जनेऊ व मुंडन संस्कार कार्य हुआ. पूजा को सफल बनाने में पंडा धर्मरक्षिणी सभा, मंदिर प्रशासन व स्थानीय भक्तों ने सराहनीय योगदान दिया.

Next Article

Exit mobile version