देवघर : गिरफ्तार चार आरोपित गये जेल

देवघर : मटका-लॉटरी खेलते पकड़े गये चार आरोपितों के खिलाफ थाना प्रभारी एसके महतो की शिकायत पर नगर थाने में एफआइआर दर्ज की गयी है. मामले में रिखिया थाना क्षेत्र के बंधा बैजनाथपुर निवासी रवि प्रसाद गुप्ता उर्फ मुसा, जून पोखर निवासी उमेश केसरी, जसीडीह थाने के कालीपुर निवासी दिनेश ठाकुर, कालीरखा निवासी सुधीर गुप्ता, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2019 10:22 AM

देवघर : मटका-लॉटरी खेलते पकड़े गये चार आरोपितों के खिलाफ थाना प्रभारी एसके महतो की शिकायत पर नगर थाने में एफआइआर दर्ज की गयी है.

मामले में रिखिया थाना क्षेत्र के बंधा बैजनाथपुर निवासी रवि प्रसाद गुप्ता उर्फ मुसा, जून पोखर निवासी उमेश केसरी, जसीडीह थाने के कालीपुर निवासी दिनेश ठाकुर, कालीरखा निवासी सुधीर गुप्ता, श्रवण कुमार, प्रीतम जायसवाल व नीरज झा को आरोपित बनाया गया.

जिक्र है कि थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली थी कि सीपी ड्रोलिया रोड में गरीब तबके के लोगों को धोखा देकर अवैध रूप से गेसिंग मटका का खेल कराया जा रहा है. इससे आम लोगों को नागवार लगता है. वरीय पदाधिकारियों को सूचित कर पुलिस बलों के साथ वहां छापेमारी के लिए पहुंचा. पुलिस को देखते ही दाे भाग गये.

मौके पर छापेमारी टीम ने रवि, उमेश, दिनेश व सुधीर को खदेड़ कर पकड़ लिया. वहां से पुलिस ने लॉटरी टिकट, नंबर लिखा कागज, डायरी व नकद 2477 रुपये बरामद किया गया है. कड़ाई से पूछताछ करने पर इनलोगों ने बताया कि भागने में श्रवण शामिल था. श्रवण व रवि मिलकर सभी को अवैध मटका-लॉटरी खेलवाता है. इसके एवज में प्रीतम व नीरज सभी से रुपये की वसूली करता है.

अवैध मटका-लॉटरी के संचालन में वसूली किये गये रकम से श्रवण व रवि को वे लोग कमीशन देते हैं. गिरफ्तार रवि सहित उमेश, दिनेश व सुधीर को नगर पुलिस ने कोर्ट में पेश कराया. रिमांड अधिवक्ता एफ मरीक द्वारा पूछताछ की गयी. इसके पश्चात कोर्ट के आदेश पर इन चारों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल भेज दिया.

Next Article

Exit mobile version