मधुपुर : हथियारों का सौदागर कुख्यात उस्मान गिरफ्तार

मधुपुर : मारगोमुंडा थाना थेत्र के किशनपुर में पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार की सुबह छापेमारी कर हथियारों के सौदागर कुख्यात अपराधी मो उस्मान अंसारी को दो पिस्टल, 10 गोली, चार मोबाइल, एक बाइक व 10 हजार नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया.पकड़ा गया उस्मान अपने घर में पहले मिनी गन फैक्टरी भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2019 5:16 AM
मधुपुर : मारगोमुंडा थाना थेत्र के किशनपुर में पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार की सुबह छापेमारी कर हथियारों के सौदागर कुख्यात अपराधी मो उस्मान अंसारी को दो पिस्टल, 10 गोली, चार मोबाइल, एक बाइक व 10 हजार नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया.पकड़ा गया उस्मान अपने घर में पहले मिनी गन फैक्टरी भी चलाता था. उसके घर से तीन बार अवैध गन फैक्टरी का उद्भेदन हो चुका है. उस पर मारगोमुंडा, करौं व मधुपुर में फिलहाल आठ संगीन मामले दर्ज हैं.
एसडीपीओ अरविंद कुमार उपाध्याय ने मधुपुर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि उस्मान द्वारा हथियार बेचे जाने की गुप्त सूचना मिलने पर उनके नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया था. जिसमें मधुपुर इंस्पेक्टर इंचार्ज सत्येंद्र प्रसाद, पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार मल्लिक व मारगोमुंडा थाना प्रभारी पीसी सिन्हा समेत तीन थाना के अधिकारी व जवानों को शामिल किया गया.
छापेमारी टीम ने किशनपुर में छापेमारी कर उस्मान को धर दबोचा. उसके पास से गोली भरा हुआ एक पिस्टल, एक नाली का एक देशी कट्टा, 3.15 एमएम के कट्टे की तीन गोली, पिस्टल की 7 गोली, चार मोबाइल फोन, नकदी रुपये व पल्सर बाइक बरामद की गयी. सूचना मिली थी कि उस्मान पिस्टल बेचने का प्रयास कर रहा था.
अवैध आर्म्स सप्लाई की सूचना पर की गयी छापेमारी : उस्मान द्वारा पूर्व से भी अवैध आर्म्स सप्लाइ करने की सूचना मिल रही थी. पुलिस उसकी तलाश कर ही रही थी कि वह पकड़ा गया. उस्मान डबल मर्डर हत्या कांड व आर्म्स एक्ट मामले में सजायाफ्ता मुजरिम है. उसे 10 साल की सजा हुई है, जिसमें उसके द्वारा हाइकोर्ट में अपील की गयी.
छह माह पूर्व जमानत पर छूटा था उस्मान : उसके बाद से वह अभी जमानत पर बाहर था. छह महीने पहले ही वह जमानत पर छूटा है. उस्मान की गिरफ्तारी पुलिस की बडी सफलता बतायी जा रही है.
छापेमारी में दोनों थाना के प्रभारी के अलावा मारगोमुंडा के एएसआई रंजीत कुमार, मधुपुर महिला थाना के विजय सिंह व वैजयंती कुमारी, मधुपुर थाना के एनएस समद, मो सौकत खान, निरंजन कुमार सिंह, मो नेयामुद्धीन शाह आदि शामिल थे.
डबल मर्डर व लूट समेत आर्म्स एक्ट के एफआइआर हैं उस्मान पर : किशनपुर निवासी उस्मान पर मारगोमुंडा थाने में अवैध मिनी गन फक्टरी चलाने के तीन एफआइआर दर्ज है. सबसे पहला कांड उस्मान पर 2013 में दर्ज हुआ था, जिसमें उसके घर में गन फैक्टरी का उदभेदन हुआ था.
इस दौरान तकरीबन दो सौ से अधिक अर्द्धनिर्मित पिस्टल के अलावा लैथ मशीन, जेनरेटर, बाइक आदि कई सामान जब्त हुआ था. इसके बाद दूसरा मामला भी गन फैक्टरी का ही था, जिसका उद्भेदन उसके घर में 2015 में हुआ था.
वर्ष 2016 में मधुपुर के एसआर डालमिया रोड में दो पेट्रोल पंप कर्मियों की हत्या कर 10,50,000 रुपये लूट मामले में उसकी संलिप्तता सामने आयी थी. इस डबल मर्डर व लूट मामले में उसे जिला सत्र न्यायालय से सजा भी सुनायी गयी है. इसके अलावा मारगोमुंडा, मधुपुर व चितरा थाने में उस पर पांच आर्म्स एक्ट के भी एफआइआर दर्ज हैं.

Next Article

Exit mobile version